बिलासपुर ! जिला बिलासपुर में 100 प्रतिशत भू राजस्व रिकॉर्ड ऑनलाइन – पंकज राय !

0
311
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! राजस्व अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि जिला बिलासपुर में भूमि रिकाॅर्ड का कम्प्यूट्रीकरण कर 100 प्रतिशत भू राजस्व रिकाॅर्ड ऑनलाईन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग लोगों के साथ सीधा जुड़ा हुआ है और अधिकारियों को राजस्व कार्यों को प्राथमिकता देते हुए निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करना चाहिए ताकि लोगों को अपने राजस्व से सम्बन्धित मामलों में त्वरित न्याय मिल सके। उन्होंने कहा इससे जहां अधिकारियों की कार्यकुशलता बढ़ेगी, वहीं कार्यप्रणाली में भी पारदर्शिता आएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राजस्व अधिकारी राजस्व मामलों को निरंतरता के साथ निपटाने में व्यक्तिगत रूप से गम्भीरतापूर्वक प्रयास करें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी राजस्व अधिकारी इंतकाल, निशादेही, तकसीम, जमाबंदी आदि के जितने भी मामले एक साल से अधिक समय से लम्बित पड़े हैं उनको शीघ्रता से निपटाया जाए ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हों। उन्होंने कहा कि निशानदेही के मामलों को प्राथमिकता के साथ निपटाएं तथा तकसीम के मामलों को तीन महीनों की अनुसूची बनाकर निपटारा करें और इंतकाल के मामले भी तीन महीनें से अधिक समय तक लंबित न रखें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑनलाइन प्रदान की जा रही सेवाओं के अंतर्गत मामलों का निपटारा एक से तीन दिन के भीतर करना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की वसूली भी शीघ्र कर कार्य की सूचना शीघ्र उपमंडलाधिकारी और उपायुक्त कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने जिला में विभिन्न पटवारखानों व कानूनगो भवनों तथा रिकॉर्ड रूम के निर्माण व मरम्मत कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को मुख्यमंत्री सेवा संकल्प के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों का निपटारा निर्धारित समयावधि में करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में अयोग्य लोगों को प्राप्त हुई किसान सम्मान निधि की वसूली, अवैध अतिक्रमण, बेदखली वारंट, खानगी तकसीम, स्वामित्व योजना आदि विषयों पर भी चर्चा की है। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, एसडीएम झण्डूता नरेश वर्मा, एसडीएम घुमारवीं राजीव कुमार, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, तहसीलदार सदर हरि सिंह यादव के अतिरिक्त समस्त तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! ललिता वकील को किया जाएगा पदमश्री अवार्ड से सम्मानित !
अगला लेखधर्मशाला ! जिला दण्डाधिकारी ने निर्धारित किए आवश्यक वस्तुओं के मूल्य !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]