हिमाचल के कई भागों में भारी बर्फबारी, शिमला में बारिश, लाहौल में बस सेवाएं ठप !

0
1152
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल ! विभाग के अलर्ट के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर सुबह से शुरू हो गया है। प्रदेश के जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति के अलावा कुल्लू, शिमला, चंबा, सिरमौर व किन्नौर के ऊंचाई वाले कई भागों में भारी बर्फबारी दर्ज की गई है। रोहतांग दर्रा समेत मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, घेपन पीक, छोटा शिगरी, बड़ा शिगरी ग्लेशियर, सीवी रेंज की पहाड़ियों बारालाचा, तंगलंगला, कुंजम दर्रा में ताजा हिमपात हुआ है। मंगलवार सुबह से प्रदेश के उच्च पर्वतीय कई भागों में बर्फबारी हो रही है, वहीं राजधानी शिमला समेत आसपास के भागों में रुक-रुक कर बारिश जारी है। कुफरी, नारकंडा में भी हल्की बर्फबारी हुई है। उधर, जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के अलावा कुल्लू में भारी बर्फबारी से 25 से अधिक रूटों पर बसों की आवाजाही ठप हो गई है। कई स्थानों पर एचआरटीसी की बसें भी बर्फबारी के बीच फंस गई हैं। कुल्लू जिले में बारिश व बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बिजली न होने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं, अटल टनल रोहतांग व जलोड़ी दर्रा में सोमवार रात से ही बर्फबारी हो रही है। अटल टनल धुंधी के पास लगभग चार इंच बर्फ गिर गई है। भारी बर्फबारी को देखते हुए मनाली प्रशासन व पुलिस ने सोलंगनाला से आगे सैलानियों के वाहनों को ले जाने के लिए रोक लगा दी। सैलनियों की सुरक्षा को लेकर यह फैसला लिया गया है। सोलंगनाला में पुलिस बल तैनात किया गया है। आपातकालीन स्थिति में ही लाहौल व पांगी के स्थानीय लोगों को फोर-बाई-फोर वाहन में ही आगे जाने की अनुमति मिलेगी जबकि सैलानियों को आगे नहीं छोड़ा जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमीरपुर ! स्टोर कीपर पोस्ट कोड 878 की परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित !
अगला लेखशिमला ! फोन पर अश्लील बातें करने के आरोप में गिरफ्तार प्रिंसिपल को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]