बिलासपुर ! विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा के लिए साप्ताहित बैठक आयोजित !

0
310
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! जिला बिलासपुर में विभिन्न विभागों के कार्याें के क्रियान्वयन के लिए उचित दिशा निर्देश प्रदान करने तथा कार्यांे की समीक्षा करने के लिए उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त पंकज राय ने असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे मजदूरों या कामगारों का पंजीकरण ई-श्रम पोर्टल में शेष बचे लक्ष्य को 15 जनवरी तक पूरा करने के लिए सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने चंगर सेक्टर स्थित शहीदी पार्क के गेट को शीघ्र तैयार करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने उपमण्डलाधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके अधिकार क्षेत्र में किए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों के एफआरए मामलों को शीघ्र निपटाएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों की परियोजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत हो चुकी है लेकिन एफआरए स्वीकृति के कारण लम्बित है उन सभी मामलों के लिए उन्होंने मुख्य अरण्यपाल को निर्देश दिए कि व्यक्तिगत रूप से उन विभागों के अधिकारियों को अपने कार्यालय में बुलाकर शीघ्र एफआरए मामलों को स्वीकृति प्रदान करें ताकि विकास कार्यों को गति प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि ‘खेल-खेल में स्वच्छता का पाठ’ कार्यक्रम सभी स्कूलों में आरम्भ कर दिया गया है तथा इस कार्यक्रम के अंतर्गत अच्छा कार्य करने वाले स्कूलों को 26 जनवरी को सम्मानित भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर शहर में काॅलेज चैक से आईटीआई बिलासपुर तथा घुमारवीं में पैदल रास्तों की मुरम्मत कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए। बैठक में सड़क के किनारे अनाधिकृत अतिक्रमण को हटाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए तथा सम्बन्धित पटवारी की भविष्य में नए अतिक्रमण को रोकने की जिम्मेदारी तय की गई।

इस अवसर पर एडीसी तोरुल रवीश, सहायक आयुक्त उपायुक्त सिद्वार्थ आचार्य, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी योग राज धीमान, एसीएफ प्रदीप कुमार, तहसीलदार सदर, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! विधान सभा सचिवालय में प्राक्कलन समिति की बैठकें सम्पन्न हुई !
अगला लेखपालमपुर ! फील्ड असिस्टेंट के 81 पदों को भरने की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाएगा !