चम्बा/भरमौर ! पॉवर प्रोजेक्ट की टंनल लीक होने की बजह से लोगों को छोड़ने पड़ रहे अपने आशियाने !

0
476
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/भरमौर ! जनजातीय क्षेत्र होली के गांव झडौता में पिछले एक महीने से पॉवर प्रोजेक्ट की टंनल लीक होने से लोग खतरे के साय में जीवन गुजर करने को मजबूर है। बताते चले कि होली बजोली हाइड्रो प्रोजेक्ट्स जिसकी की क्षमता 180, मेगावाट है उसकी टनल से लगातार पानी रिसाव होने से ग्रामीण लोगों के घरों में घुस रहा है। अब तो हालात ऐसे बनते जा रहे है कि इस बेतहसा पानी आने से लोगों के घरों में और उनके आंगन तक में दरारे आ गई है। आज भी भूस्खलन की शंका के चलते एक और घर को खाली किया गया। लेकिन यहाँ सवाल ये उठता है कि क्या दिन प्रतिदिन लोगो को ऐसे ही अपने घरों को छोड़ना पड़ेगा और अगर यह सभी लोग घर छोड़ते भी है तो यह कहाँ रहेंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताते चले कि घर से बेघर हो चुके इन लोगों के रहन सहन का जिम्मा अभी तक न तो प्रशासन ने उठाया है और न ही कंपनी प्रबंधको ने। जैसा कि आप सब जानते है कि दिन प्रतिदिन सर्दी बढ़ती ही चली जा रही है और हाड़ मास गला देने बाली इस सर्दी में इन परिवारों के बुज़ुर्ग ओर बच्चें दोनो शामिल है।

यह तस्वीर झडौता गांव की है जहां पर ऊपरी पहाड़ी पर बनी टनल से भारी मात्रा में लगातार पानी का रिसाव हो रहा है पानी आने से परेशान इन स्थानीय लोगों ने बताया कि टनल से पानी लगातार जारी है और पानी किस वक्त ज्यादा आ जाए या फिर कम हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। अब तो नोबत यहाँ तक आ चुकी है कि डरे सहमे लोग अपने घरों को छोड़कर दुसरो के घरों में शरण लेने को मजबूर हो चुके है। इन लोगों ने बताया कि इस समस्या को लेकर हम सभी लोगों ने मिलकर एसडीएम के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा है। इन लोगों ने यह भी बताया कि एसडीएम भरमौर ने हम सभी लोगों को अस्वस्थ करवाया है कि बहुत जल्द आपकी समस्या का समाधान निकाला जायेगा।

तो अब देखने वाली बात यह है कि इन लोगों की समस्या का समाधान होता है या फिर बाकी के लोगों को भी इस कड़ाके की ठंड में अपने आशियाने को छोड़ना पड़ेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल ! प्रदेश विश्वविद्यालय ने नए साल में विभिन्न श्रेणी के 274 पदों को भरने के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू !
अगला लेख!! राशिफल 05 जनवरी 2021 बुधवार !!
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]