बिलासपुर ! गांव में छिपी खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतियोगिताएं आवश्यक – राजिन्द्र गर्ग !

0
290
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुण्डखर में राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह हर्ष की बात है कि मुण्डखर जैसे छोटे इलाके में राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ऐसी खेल प्रतियोगिताओं से ग्रामीणों क्षेत्रों के विद्यार्थियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर मिलता है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सरकारी नौकरियों में उनकी योगयता के अनुसार स्थान प्रदान कर रही है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने खिलाड़ियों के डाईट मनी पर होने वाले खर्च में खिलाड़ियों की मांग के अनुसार बढ़ौतरी की है ताकि उन्हें प्रतियोगिताओं में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार खिलाड़ियों को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने का एक सुनहरा अवसर है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए अवसरों की कमी तथा उनमें भरे संकोच के कारण प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती। वहीं ऐसे में इस प्रतियोगिता के होने से उन प्रतिभाओं को उभरने का सुनहरा अवसर मिला है। प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों में उनके खेल कौशल को बेहतर बनाने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को निकट भविष्य में खेल में मिलने वाले अवसरों की दूरदर्शी दृष्टि भी मिलेगी।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में खेलों का महत्व बहुत बड़ा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ओलपिंक में विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन हुआ और हमारे देश के खिलाड़ियों ने अपने देश, प्रदेश और जिला का नाम रोशन किया जिसके साथ ही खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के अवसर मिले।

इस अवसर पर उन्होंने कोर्फबॉल संघ के लिए अपनी निधि से 31 हजार रुपये देने की घोषणा की। जिला स्तरीय सेपक टाकरा खेल प्रतियोगिता 2021 में जूनियर, सब जूनियर और सीनियर वर्ग की कुल 12 टीमों के लगभग 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में कुल 8 अध्यापकों ने भाग लिया।

राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता में सब जूनियर वर्ग में हमीरपुर प्रथम, मण्डी द्वितीय तथा आरकेआईएस स्पोर्ट्स क्लब नाबाई तृतीय स्थान, जूनियर वर्ग में मण्डी प्रथम, हमीरपुर द्वितीय तथा बिलासपुर तृतीय स्थान और सीनियर वर्ग में मण्डी प्रथम, हमीरपुर द्वितीय तथा ऊना तृतीय स्थान पर रहा।

इस अवसर पर कोर्फबाल संघ के महासचिव एवं चेयनमेन रैफ्री बोर्ड कोर्फबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया बीर.आर. सुमन, सीनियर वाइस अध्यक्ष ऊषा ठाकुर, जिला फेडरेशन प्रधान सतीश शर्मा, रवि कुमार, विशाल सिंह रनौत, समाजसेवी नरेन्द्र ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, रा.व.मा.पा. मुण्डखर के प्रधानाचार्य रमेश, सूबेदार बलवीर सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सांसद किशन कपूर ने जनजातीय कार्य मंत्रालय से चम्बा में जनजातीय अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना किया अनुरोध !
अगला लेखचम्बा ! उपायुक्त कार्यालय में 21 दिसंबर को होगी पुराने सामान की नीलामी !