चम्बा ! अपनी प्रदेश स्तरीय और जिला स्तरीय मांगों को लेकर किया गया धरना प्रदर्शन !

0
332
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई चम्बा द्वारा आज महाविद्यालय प्रांगण में प्रदेश स्तरीय आव्हान पर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद अपनी मांगों को लेकर उग्र हो चुकी है तथा आंदोलन का रुख ले चुकी है इससे पहले विद्यार्थी परिषद ने 22 नवंबर को विभिन्न महाविद्यालय में प्रधानाचार्य के माध्यम से कुलपति और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा 24 मार्च को विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न महाविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान चलाएं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इकाई अध्यक्ष अरुण पंडित का कहना है कि जिला चम्बा के महाविद्यालय में शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है और ना तो भवन है ना ही अध्यापक मैं भरमौर की बात करूं तो वहां छात्रों को वृक्षों के नीचे अपनी कक्षाएं लगानी पड़ रही है। जिला के सबसे बड़े महाविद्यालय चम्बा में 15 अध्यापकों के रिक्त पद खाली पड़े हैं। यूजी परीक्षा परिणामों को जल्दी से जल्दी घोषित किया जाए। भलई महाविद्यालय 2 कमरों में चलाया जा रहा और वहां मात्र एक अध्यापक के सहारे बच्चों को पढ़ने पर मजबूर होना पड़ा। बी वॉक, बीबीए के परीक्षा परिणामों को जल्दी से जल्दी घोषित किया जाए।

विभिन्न महाविद्यालयों के आधारभूत संरचनाओं को सुदृढ़ किया जाए। जिला के एकमात्र संस्कृत महाविद्यालय का सरकारीकरण किया जाए। दिशा महाविद्यालय शौचालय की व्यवस्था सुदृढ़ किया जाए। चम्बा मेडिकल कॉलेज के भवन का निर्माण जल्दी से जल्दी करवाया जाए और वहां खाली पड़े डॉक्टरों के पदों को भरा जाए।

चम्बा मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन की व्यवस्था की जाए क्योंकि सीटी स्कैन के लिए कांगड़ा और पठानकोट जाना पड़ता है यह चम्बा जिला के लाखों नागरिकों के लिए बहुत बड़ी समस्या है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चम्बा इकाई के इन मांगों को यदि प्रदेश सरकार ने जल्दी से जल्दी पूरा नहीं किया तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

इकाई परफेक्ट लक्की ने बताया कि महाविद्यालय में ना तो म्यूजिक के टीचर हैं नाही पब्लिक एड के छात्रों को बिना अध्यापक के ही पढ़ना पढ़ रहा। जिला के सबसे बड़े महाविद्यालय होने का कारण विद्यार्थी परिषद की लंबे समय से मांग रही है यहां एमकॉम एमएससी की कक्षाएं जल्दी से जल्दी शुरू की जाए। इसके लिए विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न माध्यम से ज्ञापन पत्र भी सोपे थे मुख्यमंत्री ने इसके लिए आश्वासन भी दिया था परंतु अभी तक ना तो महाविद्यालय मैं एमकॉम एमएससी कक्षाएं की नोटिस जारी किया गया है ना ही संज्ञान लिया जा रहा है विद्यार्थी परिषद प्रदेश सरकार को चेतावनी देना चाहती है की यदि अगले सत्र से एमकॉम और एमएससी की कक्षाएं शुरू नहीं की तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में इसके लिए क्रमिक भूख हड़ताल भी करेगी। और 4 तारीख को उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन भी करेगी
हमारी मुख्य मांगे।
1 महाविद्यालय में रिक्त पड़े शिक्षक व गैर शिक्षकों के पदों को शीघ्र भरा जाए ।
2 यूजी के परीक्षा परिणामों को शीघ्र घोषित किया जाए ।
3 हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन प्रक्रिया को सुधार किया जाए ।
4 छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव को बहाल किया जाए ।
5 महाविद्यालय में आधारभूत संरचना को सुदृढ़ किया जाए ।
6 जिला के एक मात्र संस्कृत महाविद्यालय का सरकारी करण जल्द से जल्द किया जाए ।
7. तीसा महाविद्यालय में शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए ।
8. तेलका महाविद्यालय के भवन का निर्माण जल्दी से जल्दी शुरू किया जाए ।
9. संस्कृत महाविद्यालय चंबा के विद्यार्थियों को अपना स्थाई परिसर दिया जाए ।
10. मेडिकल कॉलेज चंबा के भवन का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बीएड को जेबीटी के लिए पात्र करार देने के फैसले के विरोध में निकाली गई रैली !
अगला लेखबिलासपुर ! घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को चरणबद्ध तरीके से बेसहारा पशुओ से किया जाएगा मुक्त – राजेन्द्र गर्ग !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]