चम्बा ! वन,युवा सेवाएं और खेल मंत्री ने किया द हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का शुभारंभ !

0
374
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! द हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का शुभारंभ वन,युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया ने किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ आज किया गया जबकि समापन कार्यक्रम 18 नवंबर (वीरवार) दोपहर 2 बजे होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रतियोगिता में 18 राज्यों से लगभग 800 के करीब प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं । प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के प्रतिभागियों सहित आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़ ,छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पुडुचेरी , पंजाब, राजस्थान,तमिलनाडु ,तेलंगाना ,त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश शामिल है। इस प्रतियोगिता के आयोजन में ऑल इंडिया कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन का विशेष सहयोग रहा। कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन की खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्धता भी है। आपको बता दे कि चलो चम्बा अभियान जिला के अनछुए पर्यटन स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। अभियान की सफल शुरुआत हिमालय मोटर कार रैली और माउंटेन बाइक रैली के माह अप्रैल मेंआयोजन से हुई थी ।

वन,युवा सेवाएं ओर खेल मंत्री राकेश पठानिया का कहना है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन जो हो रहा है यह चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत करवाया जा रहा है और ये सभी प्रतियोगिता चम्बा के अनछुए पर्यटक स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है ओर ये एनुअल इवेंट के तौर पर कराया जाएगा। अगर बाहर से पर्यटक घूमने आते है तो यहाँ के बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिलेगा, टेक्सी चालको को रोजगार मिलेगा और यह इवेंट रोजगार के माध्यम के लिहाज से भी काफी अहम है। उन्होंने कहा की देश के खेल मंत्री भी हिमाचल प्रदेश से है उनसे हमें काफी उमीदें है और तलेरू में वाटर स्पोर्ट्स को लेकर जो कमियां है उन्हें पूरा किया जाएगा ,और आने वाले समय में खजियार सहित अन्य स्थानों पर पेरा ग्लाडिंग जैसी प्रतियोगिताएं भी देखने को मिलेंगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 15 नवंबर 2021 सोमवार !!
अगला लेखचम्बा ! चम्बा चप्पल को मिला जी.आई टैग !