चम्बा ! जर-जर हालत में लावारिश पड़ा रावी नदी के ऊपर बना बालू पुल !

0
484
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! लगभग 50, सालों से सेवा दे चुका बालू का यह पुल अब लावारिश हालत में पड़ चुका है। करीब 150,फुट लंबे इस पुल की हालत इतनी कर खस्ता हो चुकी है कि जगह जगह इस पुल के आगे से लेकर पीछे तक बेशुमार खड्डे ही खड्डे बन चुके है और इन खड़े के चलते कई बार इस पुल पर दुर्घटनाएं भी हो चुकी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रावी नदी पर बना यह स्टील का पुल जिसको की एनएचपीसी ने वर्ष 1970,में निर्माण करवाया था, पर आज इस पुल की हालत इतनी कर दयनीय हो चुकी है कि इस पुल पर विभाग द्वारा बिछाई गई तारकोल तो निकल चुकी है तो वन्ही उसके नीचे की लगाई गई चादर भी साफ साफ दिखाई दे रही है। इस पुल को लेकर चम्बा के वरिष्ठ नागरिक ने बताया कि इस पुल का निर्माण एनएचपीसी ने वर्ष 1970,में करवाया था पर आज इस पुल की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है इसकी और कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने बताया कि यह पुल जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र को आपस में जोड़ता है। पर आज इसकी अनदेखी के कारण यह पुल धराशाही होने जा रहा है। यह जिला प्रशासन और सरकार से इस पुल को ठीक किए जाने की गुहार कर रहे है।

विभाग पर इस पुल की अनदेखी करने का आरोप स्थानीय नागरिकों के साथ साथ गाड़ी चला रहे लोग भी लगा रहे है। इन लोगों का कहना है रावी नदी पर बना यह पुल वैसे भी ऐतिहासिक है पर आज यह पुल शुरू से लेकर आखिरी छोर तक जर जर हो चुका है,तारकोल निकलने के बाद इस पुल पर नीचे लगाई गई चादर भी साफ दिखाई दे रही है। यह सभी लोग इस पुल को फिर से ठीक किए जाने ले गुहार लगा रहे है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! राजकीय महाविद्यालय में किया गया अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के समापन समारोह का आयोजन !
अगला लेखचम्बा ! 16 नवंबर को तीसा में नहीं होंगे ड्राइविंग टेस्ट !