चम्बा ! भारी भरकम चालान के बाद भी कानून का उल्लंघन करते है वाहन चालक !

0
436
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मोटर वाहन अधिनियम के तहत पूरे देश में चालान पर जुर्माने की राशि को सरकार द्वारा बढ़ाने के बावजूद भी बहुत से ऐसे वाहन चालक है जो अभी भी कानून का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बहुत से वाहन चालक बिना हेलमेट, बिना ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य प्रकार से कानून का उल्लंघन कर अपने लिए और दूसरों के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक भी किया जाता है और उनके भारी-भरकम चालान भी किए जाते हैं लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक कई शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। चम्बा मुख्यालय की बात करें तो यहां पर स्थानीय लोगों ने पुलिस से एक शिकायत की है कि कई दुपहिया वाहन चालक रात के समय तेज गति से अपने बाहन चलाते हैं साथ ही साइलेंसर को निकाल कर गाड़ी चलाते हैं जिससे काफी शोर सुनाई देता है व लोग इससे परेशान होते हैं। इसी बात को लेकर पुलिस ने एक विशेष अभियान के तहत रात के समय नाका लगाकर ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी सिलसिले में डीएसपी चम्बा खुद रात के समय गश्त पर निकलते हैं। उन सभी लोगों को पकड़ा जा रहा है जो बिना लाइसेंस और शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं। डी एस पी चम्बा ने उन युवाओं की तारीफ भी की जो लोग अपनी गाड़ी के डाक्यूमेंट्स डीजी लॉकर में रख रहे हैं उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अपने गाड़ी के दस्तावेज इसी तरह से डिजिटल तरीके से रखनी चाहिए ताकि सभी को इस तरह से सुविधा का लाभ मिल पाए।

डी एस पी चम्बा अभिमन्यु ने बताया कि आजकल पुलिस द्वारा एक एक विशेष अभियान के तहत रात को उन वाहन चालको पर नजर रखी जा रही है जो रात के समय तेज गति से वाहन चलाते हैं साथ ही जो लोग बिना लाइसेंस और शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं उनके भी चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायत पर इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है ताकि कहीं भी कोई दुर्घटना होने से रोका जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की है की मोटर वाहन अधिनियम के तहत सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें ताकि खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी कोई नुक्सान ना पहुंचे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/डलहौजी ! सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है तेंदुए का वीडियो !
अगला लेखबिलासपुर ! बेसहारा पशुओं से पंचायतों को चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा मुक्त – राजिन्द्र गर्ग !