चम्बा/डलहौजी ! सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है तेंदुए का वीडियो !

0
468
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/डलहौजी ! वन्य प्राणी कितने अद्भुत और सुंदर होते है इसका पता भले ही लोग चिड़ियाघर मे देख कर लगाते हैं लेकिन डलहौजी मे वन्य प्राणी अक्सर सड़क पर खुले मे टहलते हुए दिख जाते हैं। ऐसे ही तेंदुए का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। घटना रविवार रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है जहां जीपीओ-करेलनू मार्ग पर कार से गुजर रहे स्थानीय युवक वरुण ने तेंदुए को देख अपनी गाड़ी की स्पीड कम कर ली और मोबाइल से वीडियो बना लिया विडिओ मे साफ तौर पर तेंदुआ सड़क किनारे आराम फरमाता नजर आ रहा है जिसके बाद गाड़ी की लाइट पड़ते ही तेंदुआ सड़क के बीच चहलकदमी करते हुए साथ लगते वन क्षेत्र की ओर चला जाता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर यूजर्स इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग इसे डलहौजी का सुंदर वन्यप्राणी जीवन करार दे रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे खतरनाक प्राणी बता रहे है ।

गौरतलब है कि जिस जगह यह तेंदुआ देखा गया है वह जगह डलहौजी के गांधी चौक से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर है और इसी जगह प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सुभाष बाउली भी स्थित है और सुभाष बाउली में स्थानीय लोग अक्सर सैर करने जाते हैं और साथ ही यहां आने वाले पर्यटक भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में बनाई गई इस सुभाष बाउली को देखने के लिए अक्सर वहां जाते हैं ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि इस क्षेत्र में तेंदुए और भालू जैसे जंगली जानवरों का देखा जाना किसी समय खतरा भी बन सकता है इसलिए इस बात को भी ध्यान में रखकर इस बारे में विचार करना भी आवश्यक है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 19 अक्टूबर 2021 मंगलवार !!
अगला लेखचम्बा ! भारी भरकम चालान के बाद भी कानून का उल्लंघन करते है वाहन चालक !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]