बिलासपुर ! सुभाष ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर को 18 लाख की वातानुकूलित एंबुलेंस की भेंट !

0
276
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने आज क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर को 18 लाख रुपए की एक वातानुकूलित एंबुलेंस भेंट की। इस अवसर पर आयोजित एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस एंबुलेंस से क्षेत्र की जनता को रोगियों को दूसरे अस्पताल तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल की एंबुलेंस 18 वर्ष पुरानी हो चुकी थी । अस्पताल से मरीजों को शिमला या चंडीगढ़ के लिए रेफर करने के बाद रोगी के परिजनों को एंबुलेंस की समस्या रहती थी तथा रात्रि में तो एंबुलेंस की समस्या और विकट हो जाती थी । क्षेत्रीय अस्पताल में एंबुलेंस की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए उन्होंने रोगी कल्याण समिति की बैठक में अस्पताल के लिए यह एंबुलेंस प्रदान करने की घोषणा की थी जिसे आज वह पूरा कर रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पूरे विश्व में विकट परिस्थितियां बनी रही लेकिन प्रदेश सरकार ने इस वैश्विक महामारी से निपटने में बेहतरीन कार्य किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में 1.5 करोड़ रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया गया है। अस्पताल को सुविधा संपन्न बनाने के लिए 16 करोड़ रुपए के विभिन्न कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 10 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित किया जा रहा मातृ शिशु अस्पताल भी शीघ्र ही बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी व निजी भागीदारी के अंतर्गत जिला अस्पताल में 50 लाख रुपए से अधिक की राशि व्यय कर डिजिटल सिटी स्कैन की सुविधा शीघ्र ही उपलब्ध करवा दी जाएगी जिससे मरीजों को 24 घंटे सीटी स्कैन करवाने की सुविधा मिलेगी । एक्स-रे तथा सीटी स्कैन को एक ही जगह उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जा रही है

उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग व प्रेरणा से वह बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं तथा अस्पताल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी समस्याओं की ओर ध्यान दिया जा रहा है। अस्पताल भवन की मरम्मत तथा सफेदी के लिए 2 करोड 11 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। अस्पताल परिसर में 80 वाहनों की एक बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। इस पार्किंग से अस्पताल में आने वाले मरीजों को तथा उनकी देखभाल के लिए साथ आने वाले परिजनों को पार्किंग की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल के मुख्य द्वार के पास पैदल चलने वालों के लिए पक्के रास्ते का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में अस्पताल के सभी डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ ने बड़ी आत्मीयता के साथ मरीजों की सेवा की है जिसके लिए वह धन्यवाद के पात्र है। डॉक्टर की सेवा व परिश्रम से ही अस्पताल में कायाकल्प संभव हुआ है और वे व्यक्तिगत रूप से 24 घंटे मरीजों की सेवा में तत्पर रहते हैं।

समारोह में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री आशीष ढिल्लो तथा नगर परिषद अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप ने भी अपने विचार प्रकट किए तथा विधायक द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।
इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ परविंदर, चिकित्सा अधीक्षक डॉ सतीश शर्मा, लोक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता राजेंद्र जुवलानी, जल शक्ति विभाग अधिशासी अभियंता राकेश वैद्य, पंचायत समिति अध्यक्ष सीता धीमान, उपाध्यक्ष नगर परिषद कमल गौतम, भाजपा मंडल महामंत्री प्यारे लाल चैधरी, शहरी इकाई अध्यक्ष मदन, जिला परिषद सदस्य कुठेड़ा वार्ड विमला, नगर परिषद पार्षद एवं पार्टी के विभिन्न मोर्चो प्रकोष्ठो के अध्यक्ष अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! 17 अक्तूबर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !
अगला लेखचम्बा ! कला सृजन पाठशाला की कार्यकारिणी की बैठक सत्र-3 का आयोजन !