सोलन ! कामगारों की कंपनी संचालकों के साथ हुई बैठक रद्द होने से भड़के कामगार !

0
298
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! बरोटीवाला के हरिपुर रोड़ पर स्थित ग्राइंडवैल नोरटन कंपनी के कामगारों ने बुधवार से हड़ताल शुरू कर दी है। यहां के कुछ कामगारों को जबरन नागपुर भेजा जा रहा था जिस पर कामगार भड़क गए। वहीं श्रम विभाग के साथ कंपनी के संचालकों की हुई बैठक बेनतीजा रही। बैठक के बाद सभी कामगार हड़ताल पर चले गए। दूसरी बैठक सोमवार को बुलाई गई है तब तक कंपनी बंद रहेगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ग्राइंडवैल कंपनी में कामगारों ने अपनी मांगो को लेकर यूनियन का गठन किया। कंपनी ने राष्ट्रीय मजदूर महासंघ के दामन पकड़ा। जैसे ही कंपनी में यूनियन का गठन हुआ तो अध्यक्ष व सचिव को स्थानांतरण कंपनी की ओर से हो गया। जिस पर कामगार भड़क गए। कामगार स्थानांतरण पर न जाने पर अड़े है और कंपनी उन्हें भेजने के लिए तैयार हो रही है। यह मामला श्रम कार्यालय पहुंच गया। बुधवार को श्रम अधिकारी मनीष करोल ने दोनों पक्षों को बुलाया था लेकिन कंपनी की ओर से स्थानांतरण रद्द नहीं किया गया। अगली बैठक सोमवार को बुलाई गई है। कामगार बैठक में कोई फैसला न होने पर और भड़क गए और कंपनी को कामकाज बंद कर हड़ताल कर दी।

कामगार नेता उमेश कुमार, दीपक मेहता, विक्रम सिंह, अरुण चौधरी, अतुल कुमार, हरनीत सिंह, विठू सिंह, कृष्ण कुमार, एके शर्मा व राष्ट्रीय मजदूर महासंघ के अध्यक्ष राज कुमार के नेतृत्व में कामगारों ने हड़ताल शुरू कर दी है। कामगारों का कहना है कि जब तक स्थानांतरण रद्द नहीं किये जाते है हड़ताल जारी रहेगी। उधर, श्रम अधिकारी मनीष करोल ने बताया कि कामगारों व कंपनी संचालकों के बीच समझौता वार्ता असफल रही और दोबारा बैठक सोमवार को बुलाई गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! भाजपा प्रदेश में चारों उपचुनावों को गंभीरता से लड़ रही है !
अगला लेखसोलन ! वर्धमान टेक्सटाइल ने हिमालयन सोशल इंस्टीट्यूट के साथ किया समझौता !