बिलासपुर ! समाज हित में वैकसीन की दूसरी डोज नियत अवधि में स्वेच्छा से लगवाए लोग- पंकज राय !

0
213
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त पंकज राय ने कोविड वैक्सिनेशन की समीक्षा बैठक करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि जिला में 31 अक्तूबर तक कोविड रोधी वैक्सिन की दूसरी डोज का 80 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करें ताकि 30 नवम्बर से पहले ही जिला में बैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया जा सकें। उन्होने कहा कि अभी भी जिला में लगभग 34 हजार के करीब लोगों की दूसरी डोज लगवाने की 12 से 16 सप्ताह की समय अवधि पूरी हो चुकी है और इन लोगों ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। उन्होने ऐसे सभी लोग जिन्होने कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है से आग्रह किया है कि वे शीघ्र ही अपनी दूसरी डोज भी लगवाना सुनिश्चित करें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वैठक में निर्णय लिया गया कि सभी कार्यालय में अपने कार्यो के लिए आने वाले लोगो को कोरोना की दूसरी डोज लगवाने बारे पूछताछ की जाएगी और जिन लोगों ने दूसरी डोज नियत तिथि के अनुसार अभी तक नही लगवाई है ऐसे लोगों के कार्य करने से पहले उन्हे वैैक्सीनेशन करवाना अनिवार्य होगा।

पंकज राय ने चिंता व्यक्त करते हूए कहा कि तीसरी लहर का खतरा अभी लगातार बना हुआ है तथा स्कूल, कालेज, आई टी आई और अन्य संस्थान भी खुल चुके हैं और वर्तमान में जिला में 58 कोरोना पोजिटिव मरीज है ऐसे में बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है । उन्होने कहा कि अगर जिला वैक्सीनेशन की दूसरी डोज का शतप्रतिशत का लक्ष्य हासिल कर लेता है तो अपने आप ही कोरोना सक्रमितों की सख्या कम हो जाएगी और अनेकांे अनेक अनमोंल जिन्दगियां बचाई जा सकती हैं। इसलिए समाज हित के लिए अपने नैतिक दायित्वों को निभाते हुए सभी पात्र लोगों को स्वंय आगे आकर कोरोना वैक्सीनेशन करवानी चाहिए।

उन्होने बताया कि वैक्सीनेशन लोगों के घर द्वार पर ही की जा रही है इसके अतिरिक्त जिला में दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिक टोल फ्री नम्बर 1077 पर भी काल कर सकते है। उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाने के लिए बिलासपुर स्थित चंगर कलौनी, क्षेत्रीय अस्पताल, बचत भवन घुमारवी, सी.एच.सी झण्डूता और स्वारघाट में वैक्सीनेश्न केन्द्र क्रियाशील है।
उन्होने बताया कि ऐसे लोग जो निर्माण कार्यों में कार्यरत है तथा जिनके पास दिन के समय वैक्सीनेशन का समय नही है उनके लिए जिला अस्पताल बिलासपुर प्रातः 07 बजे से 09 बजे तक और सांय 04 बजे से 07 बजे तक विशेष टीकाकरण काउटर 15 अक्तूबर से स्थापित किये जा रहे हैं।

बैठक में उपमण्डल अधिकारी सुभाष गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश दड़ोच,जिला स्वास्थ्य अधिकारी आयुष डा. आनंदी शैली, परियोजना अधिकारी डी.आर.डी.ए. राजेन्द्र गौतम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.परविंदर उपस्थित रहें तथा घुमारवीं,झण्डूता, श्री नैना देवी जी के एसडीएम ने वर्चुअल रूप से भाग लिया।
.0.

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -