चम्बा ! शादी की खुशी बदली मातम में ,एंगल की चपेट में आने से 18 वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत !

0
435
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा !  मैहला विकास खंड की ब्रेही पंचायत में टावर निर्माण कार्य के दौरान गिरे एंगल की चपेट में आकर अठारह वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत हो गई। मृतका की पहचान सपना पुत्री दलीप सिंह वासी बधवाडा के तौर पर की गई है। पुलिस ने मृतका के शव का सिविल अस्पताल भरमौर में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को
सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपमंडलीय प्रशासन की ओर से हल्का पटवारी ने मृतक के
परिजनों को दस हजार रूपए की फौरी राहत प्रदान की है।
बधवाडा गांव की सपना गत रोज घर के समीप भेड- बकरियां चरा रही थी। इसी दौरान भेड- बकरियां टावर निर्माण स्थल के निचले हिस्से में पहंच गई।

सपना वहां से भेड- बकरियों को हटा रही थी कि अचानक टावर का एंगल टूटकर उसके सिर पर आ गिरा। परिणामस्वरूप सपना ने मौके पर ही दम तोड दिया। इसी बीच मौके पर परिजन व ग्रामीण पहंच गए। घटना की सूचना पाते ही गैहरा पुलिस चौकी गैहरा की टीम घटनास्थल पर पहंच गई।

पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेने के साथ ही मौके पर कागजी औपचारिकताएं निपटाई। पुलिस ने आरंभिक जांच व परिजनों के ब्यान के आधार पर इस संदर्भ में भादंसं की धारा 336, 304ए के तहत मामला दर्ज किया है।

इस दर्दनाक हादसे से इलाके में शोक की लहर दौड गई है।
उधर, डीएसपी हेडक्वार्टर अभिमन्यु वर्मा ने घटना की पुष्टि की है।
उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया गया है।

ब्रेही पंचायत में अठारह वर्षीय सपना की दर्दनाक मौत से घर में शादी की खुशी मातम में बदल गई। एक दिन पहले जहां सपना के घर में शादी समारोह के चलते खुशी का माहौल था वहीं मंगलवार देर शाम मातम पसर गया। देर शाम सपना की सफेद कफन में लिपटी मृत देह के घर के आंगन में पहुंचते ही माहौल चीख-
पुकार से गूंज उठा। बुधवार को मृतका के शव का हिंदू रीति- रिवाज के मुताबिक अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बताते चलें कि ब्रेही पंचायत के बधवाडा गांव दलीप सिंह के बेटे की शादी के चलते इन दिनों घर में खुशियां छाई हुई थी। एक दिन पहले ही दलीप सिंह की बेटी सपना ने खुशनुमा माहौल में अपने भाई को बारात संग दुल्हन लाने के लिए घर से रवाना किया था। गत रोज पारिवारिक सदस्य व रिश्तेदार बारात के वापिस लौटने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच सपना की मौत की मनहूस खबर ने
सबको हिलाकर रख दिया। बहन की मौत सुनकर भाई भी वापिस घर लौट आया।

इस दर्दनाक घटना का पता चलते ही हर आंख गमगीन हो उठी।
परिजनों को विश्वास नहीं हो पा रहा है कि चंद घंटों के बाद भाई की बारात के वापिस लौटने की खुशी चेहरे पर लेकर भेड- बकरियों को चराने घर से निकली सपना एक ऐसे सफर पर रवाना हो गई। जहां से वह कभी भी वापिस नहीं लौटेगी। इस घटना ने परिवार को ताउम्र न भूलने वाले जख्म दे डाले हैं, जिसकी भरपाई हो पाना नामुमकिन है।

उधर, ब्रेही पंचायत के प्रधान राकेश कुमार ने बताया कि मृतका सपना के भाई की गत रोज बारात वापिस लौटनी थी। मगर बारात लौटने से पहले ही यह दर्दनाक घटना पेश आ गई। उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों को उपमंडलीय प्रशासन की ओर से हरसंभव आर्थिक मदद दिलवाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर ! मोटरसाइकल के गहरी खाई में गिरने से दो युवकों की मौत !
अगला लेख!! राशिफल 14 अक्टूबर 2021 गुरुवार !!

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...