चम्बा ! एसएफआई इकाई चम्बा ने उपायुक्त महोदय के माध्यम से हिमाचल प्रदेश शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन !

0
353
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज एसएफआई इकाई चम्बा द्वारा उपायुक्त महोदय के माध्यम से हिमाचल प्रदेश शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। यह ज्ञापन मुख्य रूप से महाविद्यालय में प्राध्यापक ना होने की वजह से छात्रों को आ रही समस्याओं को लेकर दिया गया । इकाई सचिव खेमराज ने कहा कि महाविद्यालय में 6 विषय ऐसे हैं जिनका एक भी प्राध्यापक नहीं है।साथ ही हिन्दी विषय जिसमें लगभग 3100 के करीब विद्यार्थी पढ़ते हैं जिनके लिए केवल एक ही प्राध्यापक है साथ ही उन्हें एम ए की भी कक्षाएं लगानी पड़ती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इकाई सचिव में कहा कि साथ ही राजनीतिक शास्त्र के भी एक ही प्राध्यापक हैं तथा उन्हें भी स्नातक के साथ साथ एम ए तथा साथ ही कई बार सलूनी कॉलेज में जाकर भी कक्षाएं लगानी पड़ती है। उन्होने कहा इसके साथ ही कई सारे अन्य विषय भी हैं जिनके केवल एक एक ही प्राध्यापक महाविद्यालय में मौजूद है। इकाई उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ने कहा कि प्राध्यापकों की कमी के कारण कई विद्यार्थियों कि कक्षाएं हफ्ते में 3 दिन अथवा एक एक दिन ही लग रही हैं ।

उन्होंने कहा कि एसएफआई लंबे समय से प्रशासन व सरकार से यह मांग कर रही है कि वह इस समस्या की ओर ध्यान दें परन्तु प्रशासन व सरकार के द्वारा हर बार इस मांग को दरकिनार किया जाता आ रहा है । बालिका उप समिति की सायोंजक मनीषा ने कहा कि एक ओर तो यह सरकार बड़े बड़े वादे करती है तथा दूसरी ओर हक़ीक़त कुछ और ही है ।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय चम्बा के अलावा जिला चम्बा में अन्य महाविद्यालयों की भी यही हालत है। इसके बाद एसएफआई ने प्रशासन तथा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस बार भी उन्होंने अपना यह रवैया शिक्षा के प्रति बनाए रखा या इस मांग दरकिनार किया गया तो एसएफआई सभी छात्रों को लामबंद करके एक निर्णायक लड़ाई लड़ेगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन तरह प्रदेश सरकार की होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 13 अक्टूबर 2021 बुधवार !!
अगला लेखशिमला ! दिव्यांग विद्यार्थियों की मुश्किलें हल करने के लिए होर्डिंग का सहारा !