शिमला नागरिक सभा की बैठक विजेंद्र मेहरा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

0
585
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला नागरिक सभा की बैठक विजेंद्र मेहरा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कूड़े व पानी के बिलों को लेकर एक नवम्बर को नगर निगम कार्यालय के बाहर विशाल प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। सभा का वार्षिक सम्मेलन 30 नवम्बर को कालीबाड़ी हॉल शिमला में होगा। बैठक में विजेंद्र मेहरा,कपिल शर्मा,बलबीर पराशर,सत्यवान पुंडीर,बाबू राम,जियानंद,विवेक कश्यप,अनिल पंवर,अमित कुमार,रमाकांत मिश्रा,बालक राम,विनोद बिरसांटा, किशोरी ढटवालिया,हिमी देवी,रंजीव कुठियाला,रामप्रकाश व उत्तम चौहान आदि मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नागरिक सभा अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा व सचिव कपिल शर्मा ने कहा कि सभा का वार्षिक सम्मेलन शिमला के कालीबाड़ी हॉल शिमला में 30 नवम्बर को होगा। नगर निगम शिमला के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में पानी व कूड़े के बिलों को लेकर नागरिक सभा एक नवम्बर को नगर निगम शिमला कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन करेगी। सभा ने निर्णय लिया है कि सभी वार्डों की स्थानीय समस्याओं को लेकर वार्ड स्तर पर शिमला शहर के नागरिकों को लामबंद किया जाएगा। उन्होंने कच्चीघाटी में बरसात के कारण ढहने वाले भवन में रहने वाले सभी लोगों को आर्थिक मदद देने व इसकी एवज में नई सुरक्षित ज़मीन देने की प्रदेश सरकार से मांग की है। उन्होंने इसके साथ सटे हुए भवनों,जिनके गिरने का खतरा मंडरा रहा है,को भी इसी तर्ज पर राहत प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने बिजली व पानी बिलों में नगर निगम की ओर से वसूले जा रहे भारी सेस व बिलम्ब शुल्क का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने पुराने बस स्टैंड पर पहले की भांति रात्रि बसों की उचित सुविधा देने की मांग की है। उन्होंने शिमला शहर में चौबीस घण्टे बस सुविधा देने,शिमला शहर में सातों दिन चौबीस घण्टे व मर्ज्ड एरिया में आईपीएच स्कीम के अंर्तगत हर रोज़ पानी उपलब्ध करवाने,सभी वार्डों में पार्किंग,लाइब्रेरी व सामुदायिक भवन की उचित सुविधा देने की मांग की है। उन्होंने चेताया है कि अगर शिमला शहर की समस्याओं का शीघ्र समाधान न हुआ तो सभा नागरिकों को लामबंद करके एक विशाल आंदोलन खड़ा करेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मानसिक रोगियों के लिये कॉउंसलिंग जरूरी – राज्यपाल !
अगला लेखशिमला ! चुनावी खर्चों की जानकारी के लिए अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो निगरानी दल की भूमिका भी अत्यंत महत्वपूर्ण !