बिलासपुर ! गुणवता का रखे ध्यान और कार्यो में तेजी लाए विभाग- राजिन्द्र गर्ग !

0
303
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह घुमारवीं में खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में लोक निर्माण विभाग द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने लोनिवि के अधिकारियों को विभिन्न पंचायतों में बरसात के कारण बंद हुई सम्पर्क सड़को को जल्दी से जल्दी खोलने तथा जो सड़के टायरिंग से बच गई हैं उन सड़को के टायरिंग के कार्य को जल्दी आरम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होने सभी निर्माण कार्यो में उच्च गुणवता बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होने खराब सड़कों के गडडों को सुधारने के लिए जल्दी ही पैचवर्क करने के निर्देश दिए ताकि क्षे़त्र की जनता को सड़को से किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़ेे। उन्होने कहा कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की कुल 29 सड़कों को विधायक प्राथमिकता मेें डाला गया है जिन में से 20 सड़कों का कार्य प्रगति पर है और शेष सड़को का कार्य जल्दी ही प्रारम्भ कर दिया जाएगा। उन्होने विभाग के अधिकारियो को स्वीकृत हो चुकी सडकों के टैण्ड़र प्रकिया शुरू करने को कहा।

बैठक में वित वर्ष 2021-22 तक अनुसूचित जाति उप योजना, नावार्ड, राज्य बजट तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अर्तगत नई सड़को व सड़कों के उन्न्यन पर किए जा रहे कार्यो तथा बजट की समीक्षा की गई। उन्होने कहा कि नावार्ड के तहत विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए 09 करोड़ 71 लाख रूपयें स्वीकृत किए गए हैं जिसमें से 30 सितम्बर 2021 तक 04 करोड़ 16 लाख रूपये व्यय किए जा चुके हैं। उन्होने कहा कि अनुसूचित जाति उप योजना के अतर्गत विभिन्न सड़क कार्यो के लिए 166 लाख रूप्ये की राशी स्वीकृत की गई है जिसमें से 1 करोड 34 लाख रूपये की राशी खर्च की जा चुकी है।

उन्होने कहा कि राज्य बजट के अतंगर्त ओटीएम उपयोजना के तहत विभिन्न सड़को पर 03 करोड 20 लाख रूपये व्यय किए जा रहे हैं। बैठक में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अतंगर्त नई निर्मित की जा रही सडकों व उन्नयन के विभिन्न कार्यो की तथा लोनिवि द्वारा किए जा रहे विभिन्न विभागों के डिपोजिट कार्यो की भी समीक्षा की।

उन्होने कहा कि 02 करोड 23 लाख की लागत से स्वास्थ्य केन्द्र हटवाड़ का कार्य पूरा कर लिया है जबकि 2 करोड 64 लाख की लागत से निर्मित स्वास्थ्य केन्द्र पंतेहड़ा तथा कपाहडा को लोगो को समर्पित कर दिया गया है। उन्होने अधिकारियो को स्वास्थ्य केन्द्र सुसनाल, करियालग तथा आई०पी०डी० ब्लाक घुमारवी के निर्माधीन कार्यो को गति प्रदान करने के निर्देश दिये ताकि इन भवनों के कार्यो को समय पूर्व पूरा किया जा सकें।

बैठक में नगर परिषद घुमारवीं की पार्किग, लघु सचिवालय घुमारवीं, पशुऔषधालय हटवाड़, मलोट, गतवाड़ के अतिरिक्त क्षेत्र के विभिन्न सम्पर्क मार्गाे के कार्यो की भी समीक्षा की गई।
बैठक में लोनिवि घुमारवीं के अधिषाशी अभियंता दीपक कपिल, सहायक अभियंता मनोहर लाल तथा विभाग के अन्य अनुभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! आजादी का अमृत महोत्सव समारोह राहियां में किया गया आयोजित !
अगला लेखशिमला ! शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने Integrated Traffic Management System का निरीक्षण किया !