बिलासपुर ! ओयल गांव की निवासी कृष्णा देवी ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ किया सीधा सम्वाद !

0
221
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की लाभार्थी कृष्णा देवी के साथ वर्चुअल माध्यम से उपायुक्त कार्यालय में सीधा सम्वाद किया। ओयल गांव की निवासी कृष्णा देवी ने केन्द्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ अपने सीधे सम्वाद में कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत समाज के गरीब परिवारों को निःशुल्क खाद्यान उपलब्ध करवाने के लिए धन्यवाद किया। जिला परिषद हाॅल में वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता सुभाष ठाकुर ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने जिला परिषद हाॅल में वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस योजना के तहत जरूरतमंदों को सहारा देने की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में चावल व काला चना, दूसरे चरण में गंदम, चावल व काला चना का वितरण किया तथा अब तृतीय व चतुर्थ चरण में गंदम व चावल का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त खाद्यानों को केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित मूल्यों के आधार पर माह अप्रैल, 2020 से नवम्बर, 2020 तथा मई, 2021 से जुलाई, 2021 तक इस योजना के अंतर्गत खाद्यानों का आवंटन किया गया है। इस अवसर पर विधायक सुभाष ठाकुर ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लगभग 25 लाभार्थियों को राशन के मुफ्त राशन बैग भी वितरित किए।

अम्बेदकर हाल कोठीपुरा में हुए वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता रणधीर शर्मा ने की ।श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के अम्बेदकर हाल कोठीपुरा में हुए वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने की। उन्होंने इस अवसर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लगभग 25 लाभार्थियों को मुफ्त राशन बैग वितरित किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना गरीबों को खाद्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सराहनीय पहल है।

जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार में जिला भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान ने अध्यक्षता करते हुए लाभार्थियों को राशन के बैग वितरित किए। घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के माता संतोषी मंदिर परिसर लुहारवीं में मण्डलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने योजना के लाभार्थियों को राशन के निःशुल्क राश बैग वितरित किए। प्रदेश की राजधानी शिमला में आयोजित इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के 8 स्थानों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लगभग 100-100 लाभार्थियों को दिखाया गया।

इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम का एसडीएम कार्यालय, बीडीओ कार्यालय और तीन चुनावी पंचायतों को छोड़कर सभी पंचायतों में और 239 उचित मूल्य की दुकानों (130 कलस्टरों) में सीधा प्रसारण लाभार्थियों को दिखाया गया। उचित मूल्य की दुकानों पर 25-25 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरित किया गया।

इस अवसर पर उपायुक्त पंकज राय, डीएसपी राजकुमार, डीएफएससी वीजेन्द्र सिंह पठानिया प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थी कृष्णा देवी के साथ वर्चुअल सम्वाद कार्यक्रम में मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम का झंडूता तथा शाहतलाई में किया गया सीधा प्रसारण !
अगला लेखबिलासपुर ! 27, 28, 29, व 30 सितम्बर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !