चम्बा ! जिला की विभिन्न तहसीलों में आयोजित किया गया पोषण माह कार्यक्रम !

0
305
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पोषण माह कार्यक्रम के तहत आज जिला की विभिन्न तहसीलों में भिन्न-भिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।जिसमें आंगनवाड़ी केंद्र रंगड़ वृत बनीखेत बाल विकास परियोजना चुवाड़ी के अंतर्गत जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल कृष्ण शर्मा की अध्यक्षता में पोषण माह के तहत स्थानीय व्यंजनों की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आज इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार से परामर्शदाता अंजली महालके ने जिला चम्बा से दो खंडो सलूणी ओर चुवाड़ी से बाल विकास परियोजना के 11 आंगनवाड़ी केन्द्रों में पोषण माह से सम्बंधित सभी पहलुओं का गहनता से मूल्यांकन ओर निरीक्षण किया जिसमें कुपोषित ओर अति कुपोषित संदर्भ में विशेष रिपोर्ट को तैयार किया गया।

उन्होंने कार्यक्रम के समापन समारोह के इस अवसर पर उपरोक्त केंद्र में उपस्थित लोगो को स्थानीय व्यंजन मे मौजूद सभी पोषक तत्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।ओर साथ ही लोगो को प्रोटीन कैल्सियम ओर आयरन के फायदों से अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र खैरी का भी दौरा किया जिसमे आगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बच्चों का शारीरिक माप तोल कर स्वास्थ्य संबंधी सभी वास्तविक स्थिति से अवगत करवाया।
इस दौरान जिला समन्वयक पोषण अभियान चम्बा विकास शर्मा ने पोषण ट्रैकर के बारे में जानकारी दी।

खंड सहायक पोषण अभियान भरमौर पवन पठानिया ने सभी लोगों को पोषण अभियान के साथ साथ मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना ओर आजादी का अमृत महोत्सव के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,सुपरवाइजर सहित स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/डलहौजी ! ताश सहित 55800/- रुपये की नकदी के साथ किया गया 6 लोगो को गिरफ्तार !
अगला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष का आगामी कार्यक्रम प्रवास स्थगित !