चम्बा ! चरस सहित एक व्यक्ति के पास बरामद की गई भालू की खाल !

0
268
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से चरस सहित भालू की खाल बरामद की। उपरोक्त आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना चम्बा में मामला दर्ज करके उसे हिरासत में ले लिया गया और शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के अनुसार कांगड़ा के एसएनसीसी उड़न दस्ते के एएसआई करतार सिंह की अगुवाई में मुख्य आरक्षी मोहम्मद असलम, विक्रांत एचएचसी मनोहर, एचसी संजय ने खजियार में देवदार होटल के पास नाकाबंदी कर रखी थी तभी वहां पर उन्होंने एक 63 वर्षीय व्यक्ति प्रसाद कुमार उर्फ बाला निवासी गांव बाथली को संदिग्ध हरकतों मे पाया शक के आधार पर जब उससे पूछताछ की और उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 170 ग्राम चरस के साथ 3000 की नकदी बरामद की गई। जब उसके घर की तलाशी ली गई तो घर के भीतर से जो बरामद हुआ उसे देखकर पुलिस दल भी हैरान रह गया। इस छापेमारी के दौरान घर के भीतर से भालू की खाल बरामद की गई।

पुलिस ने खाल की पहचान करवाने के लिए खजियार में तैनात वन्य प्राणी विभाग के बीओ को बुलाया और उसने खाल की पहचान करते हुए से भालू की खाल बताया इसके बाद पुलिस ने खाल को अपने कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा एक्ट के तहत भी पुलिस थाना चम्बा में मामला दर्ज कर लिया।

वही एसपी चम्बा अरुल कुमार का कहना है कि पुलिस आरोपी से चरस ओर भालू की खाल के संदर्भ में जानकारी हासिल करने का प्रयास करेगी। पुलिस की मानें तो आरोपी खजियार में आने वाले सैलानियों को चरस बेचने का काम करता था तो साथ ही अवैध शिकार को भी अंजाम देता था। ऐसे में प्रदेश नारकोटिक्स नियंत्रण सेल के कांगड़ा यूनिट के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है अगर वह आरोपी को गिरफ्तार नहीं करते तो शायद ही अवैध शिकार के मामले का खुलासा हो पाता।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार !
अगला लेखचम्बा ! चम्बा-साहो मार्ग पर फटी जलशक्ति विभाग द्वारा बिछाई गई मुख्य पेयजल पाईप लाईन !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]