बिलासपुर ! पब्लिक हैल्थ सेंटर कलोल में कोरोना टीकाकरण कैंप के साथ पोषण दिवस किया आयोजित !

0
241
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो द्वारा जिला स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास सेवाएं व प्रशासन के सहयोग से आज पब्लिक हैल्थ सेंटर कलोल में कोरोना टीकाकरण कैंप के साथ-साथ पोषण दिवस आयोजित किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस कैंप का उद्धघाटन करते हुए एसडीएम झंडूता नरेश वर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने व सरकार द्वारा समय-समय पर बताई जाने वाली सावधानियों बरतने का आहवान किया।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष की संगीता और 19 वर्ष की नेहा से लेकर 70 साल तक की मड़ी देवी सहित बहुत से लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

फील्ड पब्लिसिटी अधिकारी राजेश बाली ने बताया कि देश भर के 23 ऐसे जिलों जिनमें कोरोना वायरस की पॉजिटिविटी दर 5 से 10 प्रतिशत है उनमें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर व मंडी जिले भी शामिल हैं।

सीडीपीओ झंडूता नरींदर कुमार की टीम ने उपस्थित महिलाओं को पौष्टिक भोजन बनाने के आसान तरीके बताएं। झंडूता ब्लॉक के दो सर्किल कलोल ओर भडोली कलां के आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच पोष्टिक आहार बनाने के मुकाबले करवाएं गए। इनमे सोमा रानी प्रथम, कुसुम लता दूसरे व बबीता कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं। फील्ड आउटरीच ब्यूरो की तरफ से इन्हें इनाम बांटे गए जो एसडीएम ने वितरित किए।

इस मौके पर ब्यूरो की सांस्कृतिक टीमों ने कोरोना से सावधानियों व बचाव एवं महिलाओं के लिए पौष्टिक भोजन के महत्व को दर्शाते नुक्कड़ नाटक व गीत प्रस्तुत किए।

इस अवसर फील्ड आउटरीच ब्यूरो के तकनीकी सहायक कविश दत्त, सीडीपीओ नर्रीदर कुमार, मेडिकल ऑफिसर डॉ अरुण शर्मा व डॉ ज्योति भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! जिला में 25 सितम्बर को लागएं जाएंगे कोविड रोधी टीके !
अगला लेखबिलासपुर ! 25 सितम्बर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !