बिलासपुर ! उपायुक्त पंकज राय ने अधिकारियों के साथ किया क्षेत्रीय अस्पताल का दौरा !

0
258
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त एवं अध्यक्ष रेड क्रॉस क्रॉस सोसाइटी ने विभिन्न सम्बन्धित अधिकारियों के साथ क्षेत्रीय अस्पताल का दौरा किया। विभिन्न कार्यों की प्रगति के बारे में अस्पताल प्रसाशन से ली जानकारी । उपायुक्त ने अस्पताल में मरीजों और तिमारदारों के बैठने की व्यवस्था, वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था और मातृ शिशु हॉस्पिटल की कार्यों का निरीक्षण करते हुए विभिन्न कार्यों की प्रगति के बारे में अस्पताल प्रसाशन से जानकारी ली।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के तिमारदारों को आय दिन अस्पताल परिसर में बैठने की समस्या से निजात दिलाने के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी और इसके अतिरिक्त वाॅटर एटीएम भी जल्द ही स्थापित कर दिया जाएगा ताकि मरीजों और उनकी देखभाल करने वालों को स्वच्छ और गुणवतापूर्वक जल उपलब्ध हो सके।

इसके अतिरिक्त उन्होंने पार्किंग के लिए चिन्ह्ति किए गए स्थान का भी निरीक्षण किया ताकि कार्य योजना पर त्वरित कार्य शुरू किया जा सके। अस्पताल परिसर के सौंदर्यकरण करने के दिए निर्देश
उन्होंने लोक निर्माण के अभियंता को अस्पताल परिसर में बैठने की व्यवस्था का प्रकालन तैयार करने के तथा अस्पताल प्रशासन को भी स्वच्छता में बेहतर सुधार करने के साथ परिसर के सौंदर्यकरण करने के लिए निर्देश दिए।

इस मौके पर रेड क्रॉस सोसाइटी अस्पताल शाखा की अध्यक्षा अनुपमा राय ने मातृ शिशु वार्ड में बच्चों का कुशल क्षेम जाना और उनको मास्क, हाथ धोने के लिए साबुन, बिस्कुट, चाकलेट और फल इत्यादि वितरित किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने अन्य वार्डों में जाकर मरीजो का हाल-चाल जाना।

इसके उपरांत उपायुक्त ने रेडक्रॉस के वालंटियर्स और लोक निर्माण अभियंता के साथ पशु चिकित्सालय पार्क का निरीक्षण किया और वहां प्लास्टिक की बोतलों और अन्य व्यर्थ सामग्री से पार्क को सुसज्जित करने की सम्भावना को तलासने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस पार्क का जीर्णोद्वार और सौंदर्यकरण का कार्य रेड क्राॅस सोसाइटी द्वारा किया जाएगा ताकि आम लोगों के साथ पर्यटकों को भी आराम करने के लिए एक बेहतर जगह उपलब्ध हो पाए।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश धरोच, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण राजेन्द्र सिंह जुबलानी, डॉ. सतीश, सचिव रेड क्रेड क्रॉस अमित कुमार, सामाजिक सेवी सुशील पुण्डीर, विख्यात मूर्तिकार विजयराज उपाध्याय, अनीश ठाकुर, नीलम टाडू, लंगर समिति के अध्यक्ष मान ललित डोगरा और रोटेरियन भूपेन्द्र टाडू शामिल।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल 25 सितम्बर को लाभार्थियों से करेंगे सीधा सम्वाद !
अगला लेखचम्बा ! ग्रामीण विकास में जिला परिषद की भूमिका महत्वपूर्ण – विधानसभा उपाध्यक्ष !