बिलासपुर ! उपाध्यक्ष गोसेवा आयोग अशोक शर्मा ने की बेसहारा पशुओं के पुनर्वास बैठक की अध्यक्षता !

0
336
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! आज बचत भवन में बेसहारा पशुओं के पुनर्वास सम्बन्धित बैठक की अध्यक्षता उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश गोसेवा आयोग अशोक शर्मा ने की। उपाध्यक्ष ने पशुओं के पुनर्वास के कार्य, 500 रुपये प्रति पशु प्रति माह योजना की प्रगति की समीक्षा की और सभी गोसदनों के चालकों को तथा पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि गोसदनों की वहन क्षमता को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करें ताकि अधिक से अधिक बेसहारा पशुओं को सहारा मिल सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके अतिरिक्त उपनिदेशक पशुपालन विभाग डाॅ. लाल गोपाल ने बताया कि गौ अभयारणय बरोटा डबवाला का कार्य प्रगति पर है और प्रस्तावित गौ अभ्यारण जांगला हेतु उपमण्डलीय एफआरए कमेटी की बैठक के एफसीए मामले की सुनवाई के उपरांत इसमें लगभग 500 बेसहारा पशु रखे जा सकेंगे।

बैठक में श्री शक्ति गोविंद गौशाला लैहरी बरोटा व श्री राधे कृष्ण कामधेनु गौशाला करयालग में पानी की सप्लाई की समस्या के बारे में अधिशाषी अभियंता जल शक्ति ने जल्द मामलें को सुलझाने का आश्वासन दिया।

इसी तरह प्रकार बाकी के गोसदनों की कुछ और मांगों पर भी अध्यक्ष ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए और आश्वस्त किया कि मासिक बैठक की जाए ताकि कार्यों को शीघ्र पूरा किया जा सके।

सहायक निदेशक डाॅ. विनोद कुंदी ने बैठक में आए हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

बैठक में बिलासपुर जिला में चल रहे 15 गोसदनों की कार्यकारी समितियों के अलावा जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता, वन विभाग, नायब तहसीलदार, उप निदेशक एवं सहायक निदेशक पशुपालन विभाग ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा में 27 सितंबर से होगी राज्यस्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता !
अगला लेखबिलासपुर ! जिला में 25 सितम्बर को लागएं जाएंगे कोविड रोधी टीके !