चम्बा ! चलो चम्बा अभियान के बाद अब करवाई जाएगी पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता !

0
613
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कोरोना की वजह से पिछले पूरे दो महीने फिर से कारोबार में ग्रहण लगा हुआ था पर सरकार की थोड़ी सी ढिलाई के बाद चम्बा जिला में सेलानियों के आने से फिर से थोड़ी बहुत रौनक दिखने को मिली है जिससे पर्यटक स्थल में कारोबार करने वाले लोगों के चेहरे खिलने लगे है। हालंकि प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आपको बता दे कि कुछ माह पूर्व चम्बा में हिमालयन कार रैली जिसको की नाम दिया था चलो चम्बा,तो अब उसी तर्ज पर एक और पैराग्लाइडिंग स्पोर्ट्स जोकि अगले महीने के आखरी सप्ताह में आयोजित की जा रही जिसमे देश विदेश के सैकड़ों पैराग्लाइडिंग इसमें शिरकत करने जा रहे है।

इस मौके पर यहां के स्थानीय लोग जिनका की कारोबार कोरोना की वजह लगभग समाप्त हो चुका था उन्होंने यहां पर हो रही पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता पर खुशी जताई और कहा कि इस प्रतियोगिता के होने से हमारे ठप पड़े कारोबार फिर से चलने लग पड़ेंगे।

वहीं बाहरी राज्यों से आए सैलानी पैराग्लाइडिंग वाली साईट में पहुंच कर बेहद खुश दिखाई दिए। इन लोगों का कहना था कि कोरोना की वजह से हम लोग बेहद परेशान हो चुके थे और अब हिमाचल सरकार ने अपनी एडवाइजरी में पर्यटन को लेकर ढील दी है जिस कारण हम लोग अपने घरों से घूमने को निकल पड़े है। इन लोगों ने बताया इससे पहले वह लोग हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला, मकलोडगंज, के बाद सीधे यहां पहुंचे है। आए हुए सैलानी यहां पहुंचने के बाद बेहद खुश थे और अन्य पर्यटकों को भी यहां आने की स्लाह दे रहे थे।

इस बारे एसडीएम चम्बा नवीन तंवर ने बताया कि अगले महीने की 26,से 28,अक्टूबर तक यहां खजियार में पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता करवाई जा रही है । उन्होंने बताया कि दिन में पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता चलेगी और रात को चम्बा के कल्चर प्रोग्राम भी किए जायेंगे ताकि बाहर से आए हुए लोग हमारी संस्कृति को जान सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! वन विभाग चम्बा द्वारा शुरू की गई वनरक्षक की भर्ती प्रक्रिया !
अगला लेखबिलासपुर ! अनुबन्ध आधार पर वन रक्षकों के कुल 30 पदों के लिए शारीरिक दक्षता अब 25 सितम्बर से !