चम्बा ! सरकारी परिवहन सुविधाओं को बरकरार रखने में नाकाम रही भाजपा सरकार: करतार सिंह !

0
406
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा १ चम्बा विधानसभा क्षेत्र विकास के नाम पर इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। हालत यह है कि एक ओर स्थानीय लोग सरकारी सुविधाओं के बंद किए जाने का रोना रो रहे हैं। तो दूसरी ओर सदर विधायक सिर्फ कागजों में हुए विकास का ढिंढोरा पीट कर झूठी वाहवाही लूटने में मशगूल हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा में एक अनौपचारिक ब्यान जारी करते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने कहा कि सदर विधायक अपनी हर बैठक में कहते हैं कि चम्बा में भाजपा सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल में काफी विकास हुआ है जो कि पिछली कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल पर भारी पड़ रहा हैउन्होंने कहा कि अगर वास्तव में ही भाजपा ने पिछले चार वर्षों में चम्बा का सर्वांगीण विकास करवाया है तो सदर विधायक आम जनता के समक्ष अपने कार्यों का श्वेत पत्र जारी करें।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में चम्बा में कई ग्रामीण क्षेत्रों के लिए शुरू किए गए बसों के रूट बंद कर दिए गए हैं। लेकिन सदर विधायक महोदय को इसकी तनिक चिंता नहीं है। चम्बा से वाया उटीप, सेरी के लिए बस सेवा शुरू की गई थी। जो कि पिछले एक वर्ष से भी ज्यादा समय से बंद पड़ी है। जिससे उटीप, कुम्हारका व बाट जैसी तीन पचांयतों के लगभग 7 से 8 हजार की आबादी को चम्बा आने जाने काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने सदर विधायक को वोट देकर चुना है। कम से कम विधायक को भी उनके बहुमूल्य वोटों की एवज में बस सेवा बहाल करवानी चाहिए ताकि वहां के आम लोगों को भी राहत मिल सके।

उन्होंने कहा कि चम्बा में कई विभागीय अधिकारी बिना सदर विधायक को विश्वास में लिए अपने मनमाने फैसले ले रहे हैं। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों परिवहन निगम के चम्बा डिपो के क्षेत्रिय प्रबंधक ने गुपचुप तरीके से निगम के प्रबंधक निदेशक के साथ बैठक करके चम्बा से दिल्ली के लिए चलने वाली हिमसूता एसी वोल्वो बस सेवा को बंद करके उसके स्थान पर डीलक्स हिममणी बस सेवा शुरु करने के हैरत अंगेज कारनामे को अंजाम दिया है, जो की चम्बा कि जनता के साथ एक भद्दा मजाक है।
लेकिन स्थानीय विधायक को इसकी कानों कान खबर भी नहीं लगने दी गई ।

सुबह चार बजे चम्बा शिमला रूट व चम्बा अमृतसर रूट भी एक साल से बंद है। लेकिन सरकार को चम्बा के लोगों की परवाह ही कहां। उन्होने कहा कि अब भाजपा सरकार से लोगों के हित में कांग्रेस पार्टी रिपोर्ट कार्ड मांगती है कि जिस जगह पर कांग्रेस पार्टी चम्बा के विकास को छोड़ गई थी भाजपा उससे आगे कितनी बढी़ है। कितने बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है और कितने लोगों को केंद्रीय योजनाओं का वास्तव में लाभ मिला है।
उन्होंने कहा कि अब चुनावी वर्ष को आता देख भाजपा ने भी झूठे शगूफे छोड़ने शुरू कर दिए हैं। लेकिन अब प्रदेश की जनता का भाजपा से पूर्णतया मोह भंग हो चुका है। जिसका परिणाम भाजपा 2022 के आम चुनावों में जरूर भुगतेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! प्रदेश सरकार गांव के विकास तथा उत्थान के लिए बचनबद्ध – राजिन्द्र गर्ग !
अगला लेखशिमला ! जयराम सरकार के प्रयासों से व्यवस्थित रहा राष्ट्रपति का शिमला प्रवास !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]