चम्बा/भरमौर ! 15 सालों से अधर में लटका आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का निर्माण कार्य !

0
432
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/भरमौर ! ग्राम पंचायत खुन्देल ओर ब्लोठ में 15 सालो से बन रही आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी अभी भी अपनी बदहाली के आंसू बहा रही है। इस डिस्पेंसरी को बनाते बनाते करीब करीब 15 साल हो चुके है लेकिन अभी तक इसका काम अधर में लटका पड़ा है। लगभग 15 सालो बाद भी इस डिस्पेंसरी की सुविधा वहाँ की जनता को नही मिल पा रही है जिसकी बजह से ग्रामीण खास निराश है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं वहां के रहने वाले पवन शर्मा ने बताया कि 15 साल पहले लोक निर्माण विभाग की तरफ से खुन्देल ओर ब्लोठ पंचायत के लोगों की सुविधा के लिए इस डिस्पेंसरी का निर्माण शुरू किया गया था लेकिन 15 साल बीत जाने के बाद आज भी इस डिस्पेंसरी का काम अधर में लटका पड़ा है। उन्होंने बताया कि एक सरकारी ठेकेदार द्वारा इस डिस्पेंसरी निर्माण करवाया जा रहा था लेकिन आज दिन तक इसका लोकर्पण नही हुआ है ओर न ही किसी ग्रामीण को इसकी सुविधा प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि कई बार सरकार वह प्रशासन को भी इसके बारे में अवगत कराया गया लेकिन उन्होंने इसकी कोई सुध नही ली।

वहीं ग्राम पंचायत ब्लोठ के पूर्व प्रधान रत्न चन्द ने बताया की इस डिस्पेंसरी को बने तकरीबन 15 साल हो चुके है लेकिन अभी तक भी इसका लोकार्पण कर इसे ग्रामीणों के सपुर्द नही किया गया है। ग्रामीणों को इसकी सुविधा नही मिल पा रही है। उन्होंने बताया कि 5000 के करीब लोग इस डिस्पेंसरी के खुलने का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहले भी इसके बारे में विभाग को सूचित किया गया था लेकिन आज दिन तक विभाग आंखे मूंदे बैठा है और इस डिस्पेंसरी को शुरू नही किया जा रहा। उन्होंने एक बार फिर से विभाग से डिस्पेंसरी शुरू करने की मांग की है और उन्होंने कहाँ की अगर अब भी विभाग इस बात की अनदेखी करता है तो फिर ग्रामीणों संग मिल के धरना प्रदर्शन और चक्का जाम किया जाएगा और उस सब की जिम्मेदारी विभाग और प्रशासन की होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! जनजातीय क्षेत्र भरमौर के सभी सेव उत्पादकों को दिलाया जाए उचित अनुदान !
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! ऐतिहासिक छतराड़ी जात्तर का हुआ गर्मजोशी के साथ आगाज !

शिमला ! विश्व भर में ईसाई समुदाय के लोगों ने मनाया...

शिमला , 29 मार्च ! विश्व भर में शुक्रवार को ईसाई समुदाय के लोगों द्वारा गुड फ्राइडे मनाया जा रहा है। बाइबिल के...