चम्बा ! सड़कें तो है मगर सड़कों पर बस सुविधा नही !

0
488
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के बहुत से ऐसे ग्रामीण क्षेत्र है जहां पर सरकार द्वारा सड़क तो बना कर दी गई है लेकिन वहां पर बसों की आवाजाही शुरू ना होने की वजह से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। हालांकि कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर परिवहन विभाग द्वारा बसें तो शुरू कर दी गई थी लेकिन कोरोना काल के बाद वह बसें बंद कर दी गई है जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा जिला के खैरी के साथ लगते भूनाड गांव की बात करें तो यहां पर इस गांव को जब सड़क मार्ग से जोड़ा गया था तो उस समय एक बस रोजाना आया जाया करती थी लेकिन बाद में उस बस को बंद कर दिया गया। निजी बस भी यहां पर आना जाना बंद हो गई जिसकी वजह से लोगों को पैदल सफर कर खैरी पहुंचना पड़ता है। अगर कोई इमरजेंसी में हॉस्पिटल या किसी अन्य काम के लिए आना हो तो अधिक पैसे खर्च कर टैक्सी करके खेरी बाजार पहुंचना पड़ता है।

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि उनके गांव भुनाड़ में बस सेवा ना होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जो गरीब आदमी है उन्हें पैदल ही खेरी बाजार पहुंचना पड़ता है जिसके लिए उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बीमार हो तो उसे अधिक पैसे खर्च कर हॉस्पिटल लाना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी नुक्सान होता है। उन्होंने सरकार व परिवहन विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द यहां पर बस सेवा शुरू की जाए ताकि लोगों को किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

वही भुनाड पंचायत के उपप्रधान मनोज ने बताया कि उनके गांव के लिए बस सेवा तो शुरू की गई थी लेकिन कुछ दिन बाद बंद कर दी गई। एक निजी बस भी उनके गांव के लिए यहां आया करती थी लेकिन अब वह भी बंद हो गई है अब लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रशासन व परिवहन अधिकारी को इसके बारे में अवगत करवाया है लेकिन उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया गया। उन्होंने एक बार फिर मांग की है कि उनके गांव में बस सेवा शुरू की जाए ताकि लोगों को परेशानी ना हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 15 सितंबर 2021 बुधवार !!
अगला लेखबिलासपुर ! उपायुक्त पंकज राय ने स्वर्णिम रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना !