लाहौल ! अटल टनल शुरू होने से लाहौल घाटी के लोंगो के जीवन में आए कोंन से बदलाव…प्रधानमंत्री !

0
384
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल ! सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैकसीन पर किए सीधे संवाद के दौरान लाहौल स्पीति के नवांग उपासक से पूछा कि अटल टनल रोहतांग शुरू होने के बाद लाहौल घाटी के लोगों के जीवन में क्या बदलाव आया है। नवांग उपासक ने उनको बताया कि अटल टनल रोहतांग शुरू होने के बाद यहाँ के लोगों की जिंदगी पूरी तरह बदल गई है। पहले कुल्लू जाने के लिए दो दिन पहले से सोचना शुरू कर देते थे क्योंकि रोहतांग दर्रे में फसनें का डर रहता था। अब दो घंटे में कुल्लू पहुँच रहे हैं औऱ पर्यटन कारोबार भी बढ़ा हैं। किसानों व बागवानों के उत्पाद आसानी से मार्केट तक पहुँच रहे हैं। जिससे यहाँ के लोगों की काफी लाभ हो रहा है और उनके जीवन में काफी बदलाव आ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नवांग उपासक को प्रधानमंत्री से संवाद करने के लिए 150 दूर कुल्लू आना पडा। कुल्लू में एनआईसी सेंटर में लाहौल स्पीति के नवांग उपासक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद किया। घाटी की ढुलमुल बिजली और इंटरनेट वयवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रशासन किसी भी तरह का जोखिम उठाने को तैयार नहीं था। नवांग उपासक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ संवाद करके वह गर्व महसूस कर रहे हैं।

वैकसीनैशन में मेडिकल टीम के साथ बौद्ध भिक्षुओं का भी बड़ा योगदान रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह भी कई बार रोहतांग दर्रे होकर लाहौल गए हैं। उस समय सफर जोखिम भरा और समय भी ज्यादा लगता था। लेकिन अटल टनल ने परिस्थितियों को बदला है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 07 सितंबर 2021 मंगलवार !!
अगला लेखचम्बा ! श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर पुस्तकालय कार्यकारिणी की हुई बैठक !