हिमाचल सरकार की बंदिशों से धार्मिक पर्यटन को झटका, कांगड़ा के शक्तिपीठों में कम पहुंच रहे श्रद्धालु !

0
804
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ज्वालामुखी । कांगड़ा के शक्तिपीठों ज्वालादेवी, व्रजेश्वरी देवी, चामुंडा में सरकार की बंदिशों के बाद श्रद्धालुओं की आमद में भारी कमी दर्ज की जा रहीं है। जिससे इस धार्मिक क्षेत्र में व्यापार वर्ग को काफी नुकसान पहुंच रहा है।मंदिर पर निर्भर दुकानदारों को रोजी रोटी की चिंता सताने लग पड़ी है मां के दरबार में भक्तों के न आने से प्रशाद के बाज़ार में पूरी तरह सन्नाटा छाया हुआ है मन्दिर में भी इतनी ज्यादा भीड़ नहीं दिख रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बीते हुए शनिवार और रविवार को मन्दिर में मां के भक्त नदारद ही रहे। प्रदेश सरकार के नए नए आदेश निकालना और कोरोना को लेकर बंदिशें लगाना मन्दिर में आने वाले श्रदालुओं संख्या कम होने का कारण माना जा रहा है। मन्दिर परिसर भी पूरी तरह से खाली ही नजर आ रहा है और श्रदालु मां के दर पहुंच रहे हैं वे एक दो मिनट में ही माता रानी के दर्शन कर रहे है।
वंही स्थानीय लोगों की माने तो सरकार अपनी राजनैतिक रैलियां में तो अच्छी खासी भीड़ जुटा रही है और जिन लोगों की रोजी रोटी मन्दिरों से जुड़ी हुई है वंहा श्रदालुओं को आने को लेकर बंदिशें लगा रही है सरकार का ये फैसला लोगों को रास नहीं आ रहा है और सरकार को मन्दिरों को लेकर आने वाले श्रदालुओं के लिए बॉर्डर पर की जाने वाली सख्ती को लेकर ढील देनी चाहिए।

मुख्य पुजारी कपिल शर्मा ने बताया कि सरकार के आदेशों के कारण श्रदालुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है बॉर्डर पर ई पास और अन्य पाबंदियों के चलते श्रदालु कम संख्या में मन्दिर पहुंच रहे हैं। सरकार को एक डोज़ लगाकर आने की अनुमति देनी चाहिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में बचत भवन में बैठक का आयोजन !
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! सेब उत्पादक संगठन भरमौर के बागवानों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सौंपा एक ज्ञापन !