हमीरपुर ! जेओए पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थियों ने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन।

0
810
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हमीरपुर ! जूनियर ऑफिस असिस्टेंट पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। दरअसल हाईकोर्ट के आदेशों के बाद इस पोस्ट कोड के तहत टाइपिंग टेस्ट देने के लिए हमीरपुर पहुंचे अभ्यर्थियों का टेस्ट चयन आयोग द्वारा नहीं लिया गया जिस वजह से यह अभ्यर्थी आक्रोशित थे इन अभ्यर्थियों का तर्क था कि वह दूरदराज के जिलों से हमीरपुर में टेस्ट देने के लिए पहुंचे हैं और जब वह हमीरपुर में पहुंच चुके थे तब उन्हें टेस्ट न लिए जाने की जानकारी कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर डाली गई नोटिफिकेशन से मिली।
अभ्यर्थियों का स्पष्ट कहना है कि हाईकोर्ट के आदेशों का वह भी सम्मान करते हैं लेकिन जो अभ्यर्थी यहां पर पहुंच चुके थे उनका टेस्ट दिया जाना चाहिए था तथा हर जिले में इस तरह के स्किल टेस्ट सेंटर चयन आयोग को खोलने चाहिए जिससे जिला स्तर पर ही अभ्यर्थियों को टेस्ट देने की सुविधा मिल सके। अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि हजारों रुपए खर्च करो हर टेस्ट देने के लिए हम पहुंचे थे अब उनका कहना लेकर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय हमीरपुर में सिरमौर से टाइपिंग टेस्ट देने के लिए पहुंचे अनिल चौहान का कहना है कि सैकड़ों अभ्यर्थी जब हमीरपुर पहुंच चुके थे। तब उनको हाईकोर्ट के आदेशों की सूचना कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से मिली। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई लोगों का टेस्ट दिया जा चुका है। ऐसे में जो लोग यहां पर पहुंच चुके थे। उनका टेस्ट लिया जाना चाहिए था इसके अलावा हर जिला स्तर पर स्किल टेस्ट सेंटर भी खोले जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि स्किल टेस्ट देने के लिए अभ्यर्थियों को हजारों रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं जबकि दस्तावेजों की जांच के लिए भी कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय में ही आना पड़ता है। इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि अभ्यर्थियों के समय और पैसों की बचत हो सके।
शिमला निवासी अभिषेक का कहना है कि लंबे समय से सुबह 9:00 बजे से वह कल घर से निकले थे और शाम को जब हमीरपुर में पहुंचे तब उन्हें जानकारी मिली कि अब उनका टाइपिंग टेस्ट नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि टेस्ट को स्थगित किया जाना था तो कम से कम 24 घंटे का समय तो दिया जाना चाहिए था जो अभ्यर्थी कार्यालय में पहुंच चुके थे उनका टेस्ट लिया जाता।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! आशीर्वाद यात्रा से कार्यकर्ताओं में नए जोश एवं उत्साह का संचार – कश्यप !
अगला लेखशिमला ! राज्य सहकारी विपणन व उपभोक्ता संघ सेब खरीद में अपना रहा पारदर्शिता !