चम्बा ! जम्मू कश्मीर के जिला डोडा,और किश्तवाड़ से मणिमहेश कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकला एक जत्था !

0
545
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पिछले कल देर रात एक जत्था जम्मू,कश्मीर के जिला डोडा,और किश्तवाड़ से मणिमहेश कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकला। यह श्रद्धालु अपने क्षेत्र जम्मू कश्मीर से होते हुए हिमाचल की सीमा लंगेरा भांदल से होते हुए हिमाचल पदेश के जिला चम्बा उपमंडल सलूणी पहुंचे। बताते चले कि इस यात्रा में करीब 50, श्रद्धालु जिनमे बड़े बजुर्गो के साथ महिलाएं तथा बच्चे भी थे,जो पिछले कल देर रात जिले के उपमंडल सलूणी पहुंचे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर से आने वाले यह श्रद्धालु वर्षो से पवित्र मणिमहेश कैलाश मानसरोवर की यात्रा को करते है और कृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले यह लोग मणिमहेश पहुंचते है और कृष्ण जन्माष्टमी वाले दिन यह श्रद्धालु अपने साथ लाई देवताओं की पवित्र छड़ी को मानसरोवर डल झील में स्नान करवाकर अपने को पवित्र करते है।

इस यात्रा पर निकले एक शिव भगत ने बताया कि वह लगातार पिछले 46, वर्षो से मणिमहेश की यात्रा को निरंतर किए हुए है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर उनके साथ दो जत्थे आए हुए है,एक जत्था जिसमे 25,लोग मेरे साथ है तथा दूसरा जत्था उसमे भी 25,ही लोग इस यात्रा को कर रहे है,और यह सभी श्री कृष्ण जन्माष्टमी को मणिमहेश कैलाश पहुंचकर स्नान करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! देर शाम बाइक ओर टिप्पर की हुई टक्कर, एक की मौत और एक घायल !
अगला लेखहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय !