शिमला ! स्वर्णिम दृष्टिपत्र के अंतर्गत हुई घोषणाओं की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित !

0
864
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए गए स्वर्णिम दृष्टिपत्र के अंतर्गत की गई घोषणाओं में से अधिकतर कार्यों को पूरा किया जा चुका है। यह जानकारी आज संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने दृष्टिपत्र उप-समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने दृष्टिपत्र के तहत विभिन्न विभागों से सम्बन्धित शेष बचे कार्यों को 31 दिसम्बर, 2021 से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में देवभूमि दर्शन सर्किट को क्रियान्वित करने के लिए पर्यटन विभाग अपने प्रयासों में और अधिक तेजी लाई जाए। उन्होंने ईको पर्यटन के लिए प्रदेश में चिन्हित स्थानों को विकसित करने की दृष्टि से सम्बन्धित विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि हैली टैक्सी सेवाओं के लिए निजी उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए विभाग सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने प्रदेश में कौशल विकास केन्द्रों को विकसित करने की दिशा में कार्य करने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, अधिक से अधिक रोजगार व अन्य मेलों का आयोजन कर लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाएं जाने चाहिए। जनजातीय विकास के तहत चर्चा करते हुए उन्होंने जनजातीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।
युवा सेवाएं एवं खेल की दृष्टि से विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा की गई। खेल मैदानों के निर्माण तथा विभिन्न क्षेत्रों में जिम व योग केन्द्रों के निर्माण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त मत्स्य विभाग से सम्बन्धित घोषणाओं पर भी चर्चा की गई जिसके तहत सहकारी सभाओं के माध्यम से मत्स्य के विपणन की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया।
 उन्होंने कहा कि दृष्टिपत्र के तहत अन्य विभागों के सम्बन्ध में की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक शीघ्र ही विधानसभा सत्र के दौरान की जाएगी।
बैठक में समिति के सदस्य उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने विभिन्न लम्बित घोषणाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! जिला परिषद सदस्यों की समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाएं – मुस्कान !
अगला लेखबिलासपुर ! बिलासपुर सौंदर्यकरण के लिए चलाई जाएगी महत्वकांक्षी योजना – पंकज राय !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]