बिलासपुर ! बिलासपुर सौंदर्यकरण के लिए चलाई जाएगी महत्वकांक्षी योजना – पंकज राय !

0
341
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! जिला बिलासपुर को स्मार्ट बनाने के लिए शहरी सड़क अवसंरचना सुधार योजना की समीक्षा बैठक करते हुए उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि बिलासपुर शहर के विकास एवं सौंदर्यकरण के लिए शहरी सड़क अवसंरचना सुधार योजना प्रस्तावित की गई है जिसके लिए एलएनटी इन्फ्रा इंजीनियरिंग कम्पनी द्वारा शहर का सर्वे किया जा रहा है जिसे लगभग 1 माह के अंतराल में पूर्ण कर लिया जाएगा। बैठक की कार्यवाही का संचालन अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण एवं नोडल अधिकरी राजेन्द्र सिंह जुबलानी ने किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने बताया कि बिलासपुर शहर के बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने व इसके सौंदर्यकरण के लिए एलएनटी इन्फ्रा इंजीनियरिंग कम्पनी द्वारा शहर की सड़कों, रास्तों, नालियों, चैराहों, पार्किंग स्थलों, पार्कों आदि के लिए सर्वे कर फाइनल ड्राॅफ्ट तैयार किया जा रहा है ताकि शहर के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

शहर के सौंदर्यकरण के लिए तलाशी जा रही सम्भावनाएं
उन्होंने सर्वे करने वाली एलएनटी इन्फ्रा इंजीनियरिंग कम्पनी को सुझाव दिए की वे प्राथमिकता के आधार पर शहर के नालों का तटयीकरण, पार्किंग स्थलों, सीवरेज, फुटपाथ, जंक्शन, पार्कों तथा स्ट्रीट लाईट के अतिरिक्त वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अलग से दादा-दादी पार्क की सम्भावनाएं तलाशतें हुए कार्य योजना तैयार करें। बैठक में नगर परिषद के प्रतिनिधियों द्वारा दिए गए सुझावों पर भी चर्चा हुई।

बैठक में नगर परिषद के अध्यश कमलेन्द्र कश्यप, उपाध्यक्ष कमल गौतम, पार्षदगण, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी योगराज धीमान, एसडीओ डी.सी. ठाकुर, कम्पनी के प्रतिनिधी बाला कृष्णन अययर सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! स्वर्णिम दृष्टिपत्र के अंतर्गत हुई घोषणाओं की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित !
अगला लेखसिरमौर जिले में बस चालक की समझदारी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया !