प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र का दूसरा दिन विपक्ष का सदन में हंगामा, सांसद रामस्वरूप की रहस्यमयी मौत पर हंगामा !

0
1641
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! विधानसभा सत्र शुरू होते ही वियक्ष ने सदन में उठाया मंडी के भाजपा सांसद रामस्वरूप की मौत का मामला। सदन मंडी के भाजपा सांसद रामस्वरूप के मौत से जुड़े मामले को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कार्यवाही नही होने और इससे जुड़े तथ्य सार्वजनिक नही किये जाने, मौत के कारणों और फोरेंसिक रिपोर्ट नही मिलने के मुद्दे पर सदन में कार्यवाही शुरू होते ही वियक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया । वियक्ष के इस हंगामे के बीच मे नियम 67 के तहत चर्चा करवाने की मांग को लेकर वियक्ष के हंगामें पर सत्ता पक्ष ने भी एतराज जताया।विधानसभा अध्यक्ष ने ऐसी किसी भी चर्चा के लिए अलग से नोटिस देने की व्यवस्था बताई। स्पीकर ने कहा कि इस पर पहले भी चर्चा हो चुकी है और सदन दिवंगत सांसद को श्रधांजलि भी दे चुका है। सीएम ने इस घटना से जुड़े तथ्यों पर विस्तृत जानकारी सदन में पेश की है। ऐसे में इस पर ज्यादा बहस बाज़ी की सम्भनवा नही है।
सीएम ने सदन में कहा कि इस पर दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

दिल्ली में मामले की जांच चल रही है, फिलहाल किसी नतीजे पर नही पहुंचा जा सकता है। रामस्वरूप के परिवार के लोगों से खुलकर बात की है और उनकी किसी भी बात पर हम सवेंदनशील होकर अगला प्रयास करँगे।
लेकिन जब उनसे बात हुई तब परिजनों ने कोई भी शंका नही जताई थी, लेकिन अब अगर परिवार कुछ और जांच य्या कुछ अलग तरह से इस विषय पर कहना चाहता है तो सरकार ज़रूर इस पर परिवार की मांग के हिसाब से फैंसला लेने के लिए तैयार है।

दिल्ली में दर्ज इस केस पर चल रही जांच में तेज़ी लाने को कहा गया है।

वियक्ष सरकार की तरफ से इस मसले पर आपत्ति का जबाव देते हुए सीएम ने इस पर फिलहाल जांच रिपोर्ट का इंतजार करने की अपील की।

वियक्ष सरकार के जवाब से सअंतुष्ठ होकर सदन में सांसद की रहस्यमयी मौत पर सरकार की चुप्पी पर नाराज होकर नारेबाजी करता रहा ।

इसी मांग को लेकर विपक्षी सदस्य बेल में आकर नारेबाजी करते रहे।

कांग्रेस विधायकों में सांसद की मौत पर तथ्य छुपाने, परिवार की मांग को अनुसना करने के आरोप लगाते हुए विपक्षी विधायकों ने जानबूझकर इस पर जांच धीमी करने और तथ्यों को अनदेखा करने के आरोप लगाये |

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! वन मंडल भरमौर द्वारा भरमौर में किया गया पौधारोपण !
अगला लेखशिमला ! सांसद रामस्वरूप की मौत की कानूनी प्रकिया के तहत हो रही जांच – मुख्यमंत्री !