चम्बा ! प्रदेश में शुरू हुआ ग्राम सभाओं का आयोजन !

0
461
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रदेश में ग्राम सभाओं का आयोजन होना शुरू हो चुका है। प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम सभाएं की जा रही है। हर जगह लोग ग्राम सभा में पहुंचे और ग्राम सभा का कोरम पूरा होना सुनिश्चित किया जाये। इसी बात को लेकर ज़िला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी ने जगह-जगह ग्राम पंचायतों में निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी जगह-जगह जाकर ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को जागरूक कर रही हैं और उन्हें ग्राम सभाओं के लिए जागरूक कर रही हैं साथ ही ग्राम सभाओं में जाकर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जाने वाली कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित भी कर रही है। पंचायतों में विकासात्मक कार्य होते रहें इसीलिए ग्रामसभा का होना बहुत ही जरूरी है। इसी बात को लेकर उन्होंने यह अभियान चलाया है। साथ ही उन्होंने बारिश से हुए नुकसान और इससे हो रहे खतरे के बारे के बारे पंचायतों में निरीक्षण भी किया। इस मौके पर एसडीएम चम्बा भी उनके साथ मौजूद रहे

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके बारे में जानकारी देते हुए जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने बताया कि ग्रामसभा एक ऐसा मंच है जहां जमीनी स्तर पर सरकार द्वारा चलाई जाने वाली कार्यकारी योजनाओं को पहुंचाने से जनमानस को लाभ मिलेगा। यह पहली कड़ी है जिस को मजबूती प्रदान करना विकास के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं और आम लोगों तक वह योजनाएं नहीं पहुंच पाती हैं और इन ग्राम सभाओं के माध्यम से यह लोगो तक पहुंचाई जा सकती हैं। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधि से कहा कि ग्रामसभा में अपनी ताकत को समझें वह अपने कर्तव्य एवं अधिकारों को जाने अपनी समस्याओं और मांगों को ग्राम सभा में बताएं और उन्हें इसके बारे में अवगत कराएं ताकि सरकार व प्रशासन द्वारा तत्परता से इसका निदान हो पाए।

वहीं एसडीएम चम्बा नवीन तंवर ने बताया कि ग्राम सभाओं का आयोजन होना शुरू हो चुके है। उन्होंने ग्राम सभा में निरीक्षण किया और पाया कि वहां पर कोविड के नियमों का पालन नहीं हो रहा है और उन्होंने लोगों व ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि ग्राम सभा में आना बहुत जरूरी है और साथ ही कोविड के नियमों का पालन भी करना भी जरूरी है उन्होंने कहा कि सेक्रेटरी को यह सुनिश्चित करना होगा कि यहां पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखें अगर उन्हें कोई दिक्कत आती है तो वह उनकी मदद करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चिल्ली गांव में तेंदुए के दिखाई देने से ग्रामीण इलाके में दहशत का माहोल !!
अगला लेख!! राशिफल 04 अगस्त 2021 बुधवार !!