चम्बा ! नाले में बरामद किया गया जेसीबी मशीन के हेल्पर का शव, साथ ही 6 दुकानों और रैनसेल्टर को भी हुआ नुक्सान !

0
1277
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के चनेड में देर रात हुई भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। पठानकोट -भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग चनेड के पास नाले का जलस्तर बढ़ने की वजह से पास की करीब 6 दुकाने मलबे में दब गई। साथ ही वहां पर एक रेन सेलटर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सड़क से नीचे भी दो मकानों में मलवा घुसने से काफी नुकसान हुआ है। राहत की बात यह रही की उस समय मकान में कोई भी नहीं था। वही एक जेसीबी मशीन मलबे में फस गई जेसीबी मशीन को तो निकाल लिया गया लेकिन नाला पार करते समय जेसीबी मशीन का हेल्पर नाला पार करते वक्त तेज बहाव में बह गया। रात के समय काफी अंधेरा वह बारिश की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाया। सुबह पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने नाले में तलाश शुरू कर दी और सुबह करीब 11:00 बजे सड़क से करीब आधा किलोमीटर दूर नाले में शव को निकाल लिया गया। पुलिस ने मलबे से शव को निकालकर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया उसके बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया। साथ ही प्रशासन द्वारा मृतक के परिवार को बीस हजार रुपये की फौरी राहत भी दे दी गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वही मौके पर पहुंचे एस डी एम चम्बा नवीन तंवर ने बताया कि भारी बारिश की वजह से चनेड के पास नाले में एक व्यक्ति पानी के तेज बहाव में बह गया। उन्होंने बताया कि रात के समय जब जेसीबी मशीन से मलवा हटाया जा रहा था तो जेसीबी मशीन का हेल्पर नाले को पार करते मलवे में फंस गया और वहां पानी के तेज बहाव में बह गया। उन्होंने बताया की रात के समय रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाया लेकिन सुबह पुलिस प्रशासन ने वही नाले में से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही 20000 की फौरी राहत भी मृतक के परिजनों को दे दी गई।

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चम्बा विनोद धीमान ने बताया की रात के समय जेसीबी मशीन का हेल्पर नाले के तेज बहाव में बह गया था साथ ही यहां पर बहुत सी दुकानें मलबे के नीचे दब गई। हालांकि यह दुकाने में नाले में ही बनाई गई है साथ ही सड़क निर्माण और लोगों के घरों का मलवा जो गलत जगह नाले में फेंका गया था वही पानी के साथ बहकर यहां पहुंचा जिससे यहां नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि यहां पर छानबीन की जाएगी और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिनकी वजह से जहां पर इतना नुकसान हुआ है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! भूस्खलन की जद में आकर नाले के तेज बहाव में बहा जेसीबी मशीन का सहायक !
अगला लेखचम्बा ! बिक्रम सिंह जरियाल ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट !