बिलासपुर ! एम्स निर्माण प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित !

0
417
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय की अध्यक्षता में एम्स अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में एम्स द्वारा बनाए जा रहे विभिन्न भवनों बिजली व पानी, सुरक्षा दिवार तथा माईनिंग आदि विषयों पर चर्चा की गई। उपायुक्त ने कहा कि एम्स निर्माण के साथ-साथ बाहर से आने वाले वाहनों के लिए पर्याप्त क्षमता की पार्किंग व्यवस्था तथा ठहरने के लिए सराएं की व्यवस्था जैसे पहलुओं को भी निर्माण प्रक्रिया में शामिल किया जाना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि एम्स के निर्माण को जून, 2022 तक पूर्ण करने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे से निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए मासिक आधार पर एम्स निर्माण समन्वय समिति की समीक्षा बैठक आयोजित होगी जिसमें सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।एम्स के आस-पास रहने वाले लोगों की सम्स्याओं की ली सुध।

उपायुक्त ने कहा कि समीक्षा बैठक में एम्स के आस-पास रहने वाले लोगों से सम्बन्धित मामलों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने एम्स अधिकारियों को मासिक बैठक में निर्माण के भौतिक लक्ष्यों की प्राप्ति को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने एम्स अधिकारियों को निर्माण कार्य में लगे मजदूरों व एम्स कर्मचारियों के टीकाकरण का विवरण प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।

एसडीएम सदर को मौके पर जाकर समस्या सुलझाने के निर्देश
बैठक में कोठीपुरा तथा राजपुरा की ग्राम पंचायत प्रधानों ने एम्स के समीप गांवों में पेयजल स्रोत के दुषित होने व घरों में मिट्टी आने के बारे में उपायुक्त को अवगत करवाया। उन्होंने एसडीएम सदर को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ मौके पर जा कर वस्तुतःस्थिति समझने व समस्या के समाधान करने के निर्देश दिए।
बैठक में एम्स अधिकारियों ने पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों, एम्स कर्मचारियों के बच्चों के लिए स्कूल की व्यवस्था, बिलासपुर शहर से एम्स तक बस सेवा आरम्भ करने तथा ओपीडी के लिए एम्बुलैंस आदि विषयों का उल्लेख किया।

बैठक में एडीसी तोरूल रवीश, एसडीएम सदर रामेश्वर दास, एम्स प्रशासनिक अधिकारी हंस राम ठाकुर, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, विक्रांत कंवर तथा एम्स के अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एस एफ आई इकाई चम्बा द्वारा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को सौंपा गया ज्ञापन !
अगला लेखचम्बा ! भारी बारिश के चलते ऊपर से आए मलवे से तीन गरीब परिवारों के खेत हुए तबाह !