मुख्यमंत्री ने स्पीति घाटी के लिए 146 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए !

0
321
pornhup.fun hetero teenager assfucked during hazing.
greedyforporn.com
xvideos davia had hot sex.
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला लाहौल स्पीति के काजा क्षेत्र के इतिहास में 27 जुलाई, 2021 एक यादगार दिन के रूप में स्मरण किया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज के दिन वुर्चअल माध्यम से काजा में जिला लाहौल स्पीति के लोगों के लिए लगभग 146 करोड़ रुपये की लागत की 19 विकासात्मक परियोजनाओं की शिमला से वर्चुअली आधारशिला रखी व लोकार्पण किए। वह खराब मौसम के कारण काजा का व्यक्तिगत दौरा नहीं कर पाए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्यमंत्री ने 14.52 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने हुल में 48 लाख रुपये की लागत के हेलिपैड, ताबो में 74 लाख रुपये की लागत के संग्रहालय एवं पुस्तकालय, किब्बर में 80 लाख रुपये की लागत के सामुदायिक भवन, की में 1.86 करोड़ रुपये की लागत के संग्रहालय एवं पुस्तकालय, काजा में 1.82 करोड़ रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति परियोजना के संवर्धन और ग्राम पंचायत काजा में शिल्ला नाला से 8.82 करोड़ रुपये लागत की सूक्ष्म सिंचाई योजना काजा का लोकार्पण किया।

जय राम ठाकुर ने 131.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने काजा में 34.57 करोड़ रुपये लागत के आइस हाॅकी रिंक, काजा में 12.18 करोड़ रुपये लागत के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अतिरिक्त भवन, शिल्ला में शिल्ला नाला के ऊपर 2.60 करोड़ रुपये लागत के 60 मीटर लम्बे स्टील ट्रस पुल, काजा में 8.69 करोड़ रुपये लागत के हाई एल्टीटयूड प्रशिक्षण केन्द्र, मुद में पिन नदी के ऊपर टेलिंग और मुद के बीच 3.23 करोड़ रुपये की लागत के 75 मीटर लम्बे वाहन योग्य स्टील ट्रस पुल और ताबो में 2.28 करोड़ रुपये की लागत के परिधि गृह का शिलान्यास किया। उन्होंने 1.54 करोड़ रुपये की लागत के कृषि विज्ञान केन्द्र ताबो के कार्यालय भवन, 21.17 करोड़ रुपये की लागत से काजा कोमिक सड़क का स्तरोन्यन और 37.44 करोड़ रुपये की लागत से स्पीति घाटी में मुद भावा सड़क की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत ताबो मंे खागस नाला से लारी गावं तक 1.47 करोड़ रुपये लागत की बहाव सिंचाई योजना, ग्राम पंचायत कुंगरी में 1.97 करोड़ रुपये की लागत की तांगटी योगमा उठाऊ सिंचाई योजना, ग्राम पंचायत डेमुल में सीवी शिगो तक 57 लाख रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति योजना और काजा में 4.50 करोड़ रुपये की लागत ने निर्मित होने वाले माॅडल करियर सेन्टर की भी आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने शिमला से वर्चुअल माध्यम से क्षेत्र के लोगों को सम्बोधित करते हुए जनजातीय क्षेत्र में सेवाएं देने वाले कर्मचारियों के लिए जनजातीय भत्ता 450 रुपये से 650 रुपये और शीतकालीन भत्ते को 300 रुपये से 500 रुपये बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कीमो में स्वास्थ्य उप केन्द्र खोलने, काजा में अग्निशमन उप-केन्द्र खोलने और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र काजा को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वह स्वयं काजा में लाहौल स्पीति जिला के लोगों के बीच उपस्थित होकर विकासात्मक परियोजनाओं को क्षेत्र के लोगों को समर्पित करने के लिए इच्छुक थे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आज रखी गई परियोजनाओं की आधारशिलाओं का कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा ताकि इस जनजातीय जिले के लोग इन विकासात्मक परियोजनाओं का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और सुनिश्चित कर रही है कि इन क्षेत्रों की विकासात्मक परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त निधि उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति के लोग परिश्रमी और ईमानदार हैं और कठिन पारिस्थितिकी होने के बावजूद भी संस्कृति और धर्म में गहरी आस्था रखते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय श्रमिकों को काम पर रखने के लिए प्रभावी तंत्र विकसित करेगी ताकि जनजातीय क्षेत्र में विकास की गति निर्बाध रूप से चलती रहे। उन्होंने कहा कि जनजातीय लोगों के ‘नौतोड़’ अधिकार से सम्बन्धित मामले पर सहानुभूतिपूर्व विचार किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

tokyomotion
xnxx sexy busty russian teacher dildoing pussy and ass.
https://http://taxi69.pro/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक दीपकमल में आयोजित, सुरेश भारद्वाज ने की शिरकत ।
अगला लेखशिमला ! बरसात के आते ही हिमाचल में अब स्क्रब टायफस ने भी दस्तक दी !