शिमला ! एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की सीएसआर पहल !

14वीं मोबाईल मेडिकल यूनिट का लोकार्पण किया

0
981
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्‍दलाल शर्मा ने शिमला तथा आसपास के इलाकों के लोगों के लिए एसजेवीएन फाउंडेशन की सीएसआर पहल- सतलुज संजीवनी सेवा के अंतर्गत नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए एसजेवीएन कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में एक मोबाइल हेल्‍थ वैन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर श्रीमती गीता कपूर निदेशक (कार्मिक)-सह-अध्‍यक्ष, एसजेवीएन फाऊंडेशन, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित रहीं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एकत्रित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री नन्‍दलाल शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के प्रति सदैव वचनबद्ध है और अपने सीएसआर कार्यक्रमों के जरिए हितधारकों के जीवन की गुणवत्ता के उन्नयन के लिए प्रयासरत रहता है। स्थानीय समुदायों को 14 मोबाइल हेल्थ वैनों के जरिए उनके घरद्वार पर नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श सुविधाएं और दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए सतलुज संजीवनी सेवा कार्यक्रम की शुरुआत एसजेवीएन सीएसआर फाउंडेशन के झंडे तले वर्ष 2012 में की गई।

श्री शर्मा ने आगे बताया कि पहले से ही 13 मोबाइल हेल्‍थ वैनें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार एवं महाराष्ट्र के 11 जिलों, 101 ग्राम पंचायतों तथा 197 सामुदायिक स्थानों को कवर करते हुए सेवाएं प्रदान कर रही हैं जिसके अंतर्गत नौ लाख से ज्यादा लोगों को उपचार सुविधाएं प्रदान की जा चुकी हैं। प्रत्येक मोबाइल हेल्थ वैन में एक डॉक्टर, फार्मासिस्ट तथा सहायक स्टाफ से युक्त एक क्वालिफाइड मेडिकल टीम होती है और यह बेसिक डायग्नोस्टिक परीक्षण उपकरणों से लैस होती है।

एसजेवीएन फाउंडेशन कोविड -19 के विरुद्ध लड़ाई में वित्तीय मदद देने सहित स्वास्थ्य देखभाल एवं स्वच्छता, शिक्षा एवं दक्षता विकास, समाज के कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण, सततशील विकास, संस्कृति, विरासत एवं प्रसिद्ध स्थलों के संरक्षण एवं संवर्धन, खेलों के विकास, सशस्त्र बल के भूतपूर्व सैनिकों, सैनिक विधवाओं तथा उनके आश्रितों हेतु  उपाय, कुदरती आपदाओं/विपदाओं के दौरान राहत, अवसंराचनात्मक विकास, सामुदायिक विकास तथा ग्रामीण विकास के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहा है।

एसजेवीएन को नवोन्‍वेषी एवं सततशील सीएसआर पहलों की जरिए समाज पर सकारात्‍मक प्रभाव डालने के प्रति किए गए इसके प्रयासों के सम्‍मानस्‍वरूप कई प्रतिष्ठित पुरस्‍कार प्रदान किए गए हैं। कंपनी को कोरोना वारियर्स की श्रेणी के अंतर्गत सीआईडीसी विश्‍वकर्मा अवार्ड-2021 से नवाजा गया है। इसके स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में विभिन्‍न पहलों की शुरूआत करने के लिए हेल्‍पएज इंडिया द्वारा ‘’गोल्‍ड प्‍लेट अवार्ड‘’ से भी नवाजा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 27 जुलाई को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन की डोज !
अगला लेखबिलासपुर ! 27 जुलाई को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !