ऊना ! 18 हजार से अधिक बेसहारा गौवंश को सरकार ने दिया संरक्षण – वीरेंद्र कंवर !

0
357
pornhup.fun hetero teenager assfucked during hazing.
greedyforporn.com
xvideos davia had hot sex.
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े तीन वर्षों में 18 हजार से अधिक बेसहारा गौवंश को गौ सदनों में पहुंचाकर संरक्षण व संवर्धन दिया है। यह बात उन्होंने धमांदरी में गोपाला गौशाला में गौ पूजन के बाद कही। कंवर ने कहा कि अभी भी सड़क पर बेसहारा पशु हैं, जिन्हें आश्रेय प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।
कंवर ने कहा कि बेसहारा गौवंश का संरक्षण व संवर्धन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के उपरांत गौ सेवा आयोग का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि गौ सदनों को आर्थिक सहायता के रूप में प्रदेश सरकार ने 500 रुपए प्रति गाय प्रति माह देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि यह गौ सेवा के लिए लोगों को प्रेरित करने की एक शुरूआत है तथा आने वाले समय में इस बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गौ माता भारतीय संस्कृति का आधार है तथा गाय को बेहसारा सड़क पर छोड़ना महापाप है।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि जिला के पशु पालकों के लिए प्रदेश सरकार अनेकों सुविधाएं प्रदान कर रही है। पशुओं के लिए आंचलिक अस्पताल का भवन 10 करोड़ रुपए की लागत से बरनोह में निर्माणधीन है। आठ करोड़ रुपए की लागत से डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म भी खोला जा रहा है। इसके लिए बसाल में 350 कनाल भूमि पर 47.50 करोड़ रुपए की लागत से डेयरी का उत्कृष्ठता केंद्र खोला जा रहा है, जिसके लिए भूमि का चयन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि किसान व पशुपालकों के लिए यह सारी सुविधाएं मील का पत्थर सिद्ध होंगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

tokyomotion
xnxx sexy busty russian teacher dildoing pussy and ass.
https://http://taxi69.pro/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! हमारा मुकाबला एसे राजनीतिक दल से जिसके पास ना नेता ना नीति ना दिशा – खन्ना !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पांच दिवसीय मंडी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर !