चम्बा ! जिला रेड क्रॉस सोसाइटी व वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में रोपित किए जाएंगे विभिन्न प्रजाति के 12 हजार पौधे…..उपायुक्त !

0
464
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला में वनों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है और हरित वन आवरण में वृद्धि करने के उद्देश्य से जिला रेड क्रॉस सोसाइटी व वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 21 जुलाई को जिला के विभिन्न उप मंडलों में वन महोत्सव आयोजित करने जा रहा है। उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेड क्रॉस सोसाइटी चंबा डीसी राणा ने बताया कि 21 जुलाई को प्रातः 11 बजे वन विभाग द्वारा जिला में चयनित सभी स्थलों में पौधारोपण किया जा रहा है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा उपमंडल के वन वृत्त कियाणी के गग्गल/ भुल्लू, ,उपमंडल चुराह के वन वृत्त तीसा में चनवास और वन वृत्त चाकोली के पटाला, उपमंडल डलहौजी के तहत डलहौजी के गंडियार,उपमंडल भटियात के नरोला तथा वन वृत्त भरमौर के सलानू नामक स्थानों में सभी उपमंडल अधिकारी नागरिक ,वन विभाग के अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में पौधारोपण किया जाएगा ।

डीसी राणा ने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी व वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान से जिला चम्बा में 12 हेक्टेयर भूमि पर विभिन्न किस्मों के 12 हजार पौधे रोपित किए जाएंगे। उपायुक्त ने सभी सरकारी विभाग स्वयंसेवी संस्थाओं, महिला मंडलों, युवक मंडलों, पंचायत प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगो को पौधारोपण अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की भी अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि सभी सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए इस वन महोत्सव को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 26 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगा डायरिया मुक्त अभियान -उपायुक्त !
अगला लेखऊना ! शिवा प्रोजैक्ट का लाभ उठायें किसान-बागवान: वीरेंद्र कंवर !