शिमला ! भारत सरकार की उत्तम विदेश नीति से मिल रही लोगो को राहत – खन्ना !

0
885
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पंजाब के पूर्व राज्य सभा सांसद अविनाश राय खन्ना के प्रयासों से गांव लंगेरी गढ़शंकर निवासी कुलदीप सिंह पार्थिव शरीर रोमानिया से भारत पहुंचा तथा उसका दाह संस्कार उसकी मातृभूमी पर हो पाया ।
बीते दिनों गांव राये खन्ना लंगेरी से स्व . कुलदीप सिंह का भाई सुरजीत सिंह जिसने हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना से संपर्क कर कुलदीप सिंह की रोमानिया में मृत्यु हो जाने तथा उसका पार्थिव शरीर भारत मंगवाने में पेश आ रही समस्या से अवगत कराया । अविनाश राय खन्ना ने मृतक के परिवार से दुख सांझा करते हुए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर कुलदीप सिंह का पार्थिव शरीर जल्द भारत भेजने को कहा । विदेश मंत्रालय ने खन्ना के पत्र पर तुरंत कारवाई करते हुए कुलदीप सिंह का पार्थिव शरीर भारत भेजा जिसके चलते उसके परिजन मृतक के अंतिम दर्शन कर पाए तथा कुलदीप सिंह का दाह संस्कार उसके गांव लंगेरी में हो सका । मृतक के परिवार ने फोन पर भारत सरकार तथा अविनाश राय खन्ना का आभार जताया ।
भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर का धन्यवाद किया कि जैसे ही उन्होंने केंद्र के मदद पोर्टल पर इस समस्या को डाला और लिखित रूप में पत्र भी लिखा जिसपर केंद्र सरकार ने तुरंत कार्यवाही की और कुलदीप सिंह का दाह संस्कार उसकी मातृभूमी पर हो पाया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! मैडिकल काॅलेज चम्बा में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की यूनियन की कमेटी का किया गया गठन !
अगला लेखशिमला ! मशोबरा, हसन वैली ,छराबरा तथा कुफरी क्षेत्र में निरीक्षण व निगरानी की गई !