चम्बा ! उपायुक्त ने की जिला स्तरीय खेल परिषद चम्बा की बैठक की अध्यक्षता !

0
239
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला स्तरीय खेल परिषद चम्बा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि जिला में विभिन्न खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के सभी पंजीकृत खेल एसोसिएशन खिलाड़ियों का चयन फील्ड में जाकर करें ताकि खिलाड़ियों की नई पौध तैयार हो सके और जिला की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सही दिशा मिल सके । कॉलेज व स्कूल प्रबंधन समितियां स्पोर्ट्स एसोसिएशन के साथ बेहतरीन तालमेल स्थापित कर बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए गंभीरता से कार्य योजना तैयार करने पर भी बल दे ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में जिला खेल संघों द्वारा नवीन सदस्यता, चुनाव अपने आय के साधनों को बढ़ाने के लिए आयोजकों को अपने साथ जोड़ने तथा जिला खेल परिषद चम्बा की कार्यकारी समिति के गठन के बारे में भी चर्चा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जल्द ही जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कार्यसमिति में नए सदस्य शामिल कर समिति गठित करें ।

उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि उपायुक्त कार्यालय द्वारा खेल विभाग को उपलब्ध करवाए गए 300 कबड्डी मैट्स को विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जल्द वितरित कर स्थापित करवाएं | उन्होंने यह भी कहा कि बैडमिंटन हाल चम्बा , तथा कुश्ती के अखाड़ों व कराटे किक बॉक्सिंग हाल में भी खेल विभाग मैट्स की उपलब्धता सुनिश्चित बनाएं ।

उन्होंने यह भी कहा कि चंबा जिम के लिए नवीन जिम सामग्री खरीदने के लिए 8 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है | जिसकी खरीद जल्द सुनिश्चित बनाई जा रही है और प्रवेश व सदस्यता शुल्क को भी बढ़ाया जाएगा | तथा वर्तमान में जिम के उपकरणों को पंजीकृत क्लब जिनके पास पर्याप्त जगह होगी उन्हें उपलब्ध करवाएं जाएंगे ।

जिला के फुटबॉल व हॉकी एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मांग के अनुरूप खेल मैदानों में आवश्यकतानुसार फुटबॉल सेट व अन्य जरूरी सामान भी उपलब्ध करवाया जाएगा | उपायुक्त ने इस बात पर भी बल देते हुए कहा कि स्कूलों में किक बॉक्सिंग व कराटे का प्रशिक्षण प्रदान किया जाए, विशेषकर लड़कियों को प्रशिक्षित करने पर बल दे ।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि चम्बा चौगान व पुलिस ग्राउंड बारगाह मे खेलों के आयोजन तथा प्रैक्टिस के लिए समय सारणी निर्धारित की जाएगी । क्रिकेट एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मांग पर यह भी निर्णय लिया गया कि चम्बा चौगान में केवल खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा| पुलिस ग्राउंड व अन्य स्थलों पर ही खेलकूद के अभ्यास किए जाएंगे ।

जिला को पर्यटन की दृष्टि से उजागर करने व लोगों की भी सहभागिता को सुनिश्चित बनाने के लिए चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत एथलेटिक्स को भी बढ़ावा देने के मकसद से राष्ट्रीय स्तर की क्रॉस कंट्री का आयोजन भी करवाया जाएगा ।

उपायुक्त ने यह भी कहा कि चलो चम्बा अभियान के तहत बड़े खेलकूद कार्यक्रम के आयोजन में माउंटेन टेरेन बाइकिंग को शामिल किया जा रहा और जल्द ही इस के सफल आयोजन के लिए जिला साइकिल एसोसिएशन कार्य योजना तैयार करेगी ।

बैठक में जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी प्रदीप धीमान, वयोवृद्ध क्रिकेट एसोसिएशन के कैप्टन एस सी नैयर, राजीव नैयर सीनियर रणजी टीम एचपीसीए सिलेक्टर, परविंदर कुमार एसोसिएट प्रोफेसर गवर्नमेंट कॉलेज चम्बा, लॉन टेनिस डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट प्रोफ़ेसर विद्यासागर, शौकत अली जिला अध्यक्ष एथलेटिक्स, नरेश खन्ना अध्यक्ष फुटबॉल एसोसिएशन, बास्केटबॉल अध्यक्ष एसके पठानिया, मनुज शर्मा अध्यक्ष ओलंपिक एसोसिएशन, कराटे एसोसिएशन व किक बॉक्सिंग अध्यक्ष रणधीर, रवि जिला साइकलिंग एसोसिएशन अध्यक्ष चंद्रकांत, अजय कुमार मनु जूनियर सिलेक्टर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन,पुनीत सेठी जनरल सेक्रेटरी हॉकी एसोसिएशन व अन्य गणमान्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पराक्रम प्रवाह कार्यक्रम के अनुसार स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का अस्थि कलश ठियोग-कुमारसैन विधानसभा क्षेत्र पंहुचा ।
अगला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष 17 जुलाई को सत्यास में सुनेंगे लोगों की समस्याएं !