मुख्यमंत्री ने बालीचौकी में 2.28 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाएं लोगों को समर्पित की !

0
1110
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी में 2.28 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं लोगों को समर्पित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बालीचौकी में 1.18 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन तथा 1.10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कोषाधिकारी कार्यालय भवन एवं सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग के कार्यालय का भी लोकार्पण किया।जय राम ठाकुर ने कहा कि इतिहास में पहली बार किसी सरकार को कोरोना संक्रमण जैसे कठिन दौर का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस चुनौती को न केवल सफलतापूर्वक पार किया, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि प्रदेश में विकास कार्य अविरूद्ध न हों और लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के सर्वांगीण व संतुलित विकास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार उन क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है, जो अभी तक किन्हीं कारणों से उपेक्षित रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का विगत साढ़े तीन वर्षों का कार्यकाल विकास व उपलब्धियों से भरा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जहां एक ओर प्रदेश में अनेक नई जन कल्याणकारी योजनाएं कार्यान्वित कीं, वहीं प्रदेश में अधोसंरचना के विकास पर भी विशेष बल दिया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि बालीचौकी क्षेत्र में 25.82 करोड़ रुपये की लागत से थलोट-पंजाई सड़क स्तरोन्नत की जा रही है, जबकि बालीचौकी में 10 करोड़ रुपये की लागत से मिनी सचिवालय भवन का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बालीचौकी में ही 7 करोड़ रुपये व्यय कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण के साथ साथ 4.50 करोड़ रुपये की लागत से सेरीकल्चर भवन का निर्माण भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि थलोट में ब्यास नदी पर बनने वाले पुल के लिए 14 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं जबकि बुराह-पंजाई वाया घाट मुहाट 11 किलोमीटर लम्बी सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

जय राम ठाकुर ने बालीचौकी में तीर्थन खड्ड पर 4.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन पुल का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को इसका कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण से मंडी जिले के बालीचौकी तथा कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा अधिकारियों को उनके शीघ्र समाधान के लिए निर्देश दिए।

इस अवसर पर बंजार के विधायक सुरेन्द्र शौरी, उपायुक्त मण्डी अरिन्दम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! नाटक के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति किया जागरूक !
अगला लेखधर्मशाला ! प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गो के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध – बिक्रम ठाकुर !