चम्बा ! करियां पंचायत के नाले में लगे गंदगी के अंबार !

0
626
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिले के साथ लगती करियां पंचायत के नाले में गंदगी के अंबार लग चुके है। जिस कारण चारों तरफ बदबू ही बदबू फैल गई है। इस गंदी बदबू से लोग बीमार पड़ने लगे है और यहां तक की लोगों का सांस तक लेना दुस्वार हो चुका है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहा के स्थानीय लोगों ने बताया कि इस करियां पंचायत में एनएचपीसी वालों का मुख्य कार्यालय भी है और जिस नाले में इस तरह से गंदगी फैली है वहीं से ही एनएचपीसी के कार्यालय जाने को रास्ता भी जाता है पर इसके बाबजूद भी विभाग के लोग अपना नाक मुंह बंद करके चले जाते है पर सफाई के मामले में उनकी कोई भी सहभागिता इस पंचायत को नहीं है। जिस नाले में गंदगी पड़ी हुई है उसी नाले में जब अत्यधिक बारिश होती है तो इसकी सारी गन्दगी और गंदा पानी नाले से बहता हुआ सीधे रावी नदी में जा मिलता है और इसी जहर भरे पानी को हम लोग पीते है ।

वही ग्राम पंचायत करियां के प्रधान ने बताया कि यही के लोग रात के अंधेरे में अपने घर का कूड़ा कचरा इस नाले में फेंक जाते है जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम लोग जिला प्रशासन से मिलेंगे और डम्पिंग साइड लेंगे। प्रधान ने यह कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति अब इसके बाद नाले में गंदगी फेंकता हुआ पकड़ा जाता है तो उसको जुर्माने के साथ उसपर कड़ी करवाई भी की जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! एक मारुति कार ढांक से गिरकर चिनाव नदी में समा गई !
अगला लेखचम्बा ! ग्रे घोस्ट एमटीवी साइकिल चैंपियनशिप में दीपक शम्मी ने हासिल किया दूसरा स्थान !