बिलासपुर ! कोरोना संकट में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं मोदी – राजेंद्र गर्ग !

0
468
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने रविवार को घुमारवीं में आम लोगों की समस्याएं सुनीं और संबंधित विभागीय अधिकारियों को इन जनसमस्याओं का त्वरित निपटारा करने के निर्देश दिए। इस दौरान राजेंद्र गर्ग ने घुमारवीं उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधिमंडलों से भी भेंट की तथा उनके क्षेत्रों से संबंधित विभिन्न मांगों एवं विकासात्मक योजनाओं पर व्यापक विचार-विमर्श किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर राजेंद्र गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के चहुमुखी विकास के साथ-साथ आम लोगों को सरकार से सीधे संपर्क का अवसर भी प्रदान किया है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन और जनमंच कार्यक्रम के अलावा सभी मंत्री भी आम लोगों से सीधा संवाद करके जनसमस्याओं का निवारण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से उत्पन्न आपात् परिस्थितियों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने देश और प्रदेश को सशक्त नेतृत्व प्रदान किया है।

ऑक्सीजन और दवाईयों की आपूर्ति, स्वास्थ्य के क्षेत्र में ढांचागत विकास, सैंपलिंग-टैस्टिंग और वैक्सीनेशन के कार्य को तेजी से अंजाम देकर प्रधानमंत्री ने विश्व भर में एक मिसाल कायम की है। कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी लाखों लोग इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। राजेंद्र गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में अब काफी कमी आई है, लेकिन अभी भी पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से कोरोना नियंत्रण संबंधी सभी नियमों का पालन करने तथा कोरोना रोधी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की अपील भी की।

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की चर्चा करते हुए खाद्य मंत्री ने बताया कि साढे तीन वर्षों के दौरान क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक योजनाएं मंजूर की गई हैं। क्षेत्र में विकास कार्यों को तेजी से पूरा करवाया जा रहा है। इसके बाद राजेंद्र गर्ग ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में भी भाग लिया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों को आम जनता तक पहुंचाएं। गर्ग ने कहा कि सरकार की सराहनीय उपलब्धियों और कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर ही भाजपा 2022 के आम चुनाव में प्रदेश की सत्ता बरकरार रखेगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता अभी से ही फील्ड में जुट जाएं।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों और नवीन शर्मा, मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, जिला सह प्रभारी सीमा ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कोविड नियमों का पालन न करने वाले पर्यटकों पर करें कार्रवाई….. उपायुक्त !
अगला लेखचम्बा ! एक करियाने की दुकान से बरामद की गई 63000 मिलीलीटर बीयर व देशी शराब की बोतलें !