चम्बा ! सीएमडी एनएचपीसी द्वारा स्वर्गीय श्री योगेंद्र प्रसाद को समर्पित इनर्शिया जर्नल के विशेष अंक का किया गया विमोचन !

0
1050
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! श्री ए के सिंह सीएमडी एनएचपीसी ने 10 जुलाई 2021 को आयोजित ई-रिलीज समारोह के दौरान स्वर्गीय श्री योगेंद्र प्रसाद पूर्व सीएमडी एनएचपीसी एनएचडीसी और एसजेवीएन को समर्पित इनर्शिया जनरल के विशेष अंक का विमोचन किया। इस अवसर पर एनएचपीसी की ओर से श्री वाई के चौबे निदेशक (तकनीकी) श्री आर पी गोयल निदेशक(वित्त) और श्री विश्वजीत बसु निदेशक (परियोजनाएं) भी उपस्थित रहे। श्री पी.वी.एस.एन. मूर्ति पूर्व उपाध्यक्ष हाइड्रो और सदस्य संपादकीय सलाहकार बोर्ड इनर्शिया स्वर्गीय श्री योगेंद्र प्रसाद के पुत्र श्री अश्विनी कुमार इनर्शिया जर्नल के प्रधान संपादक और प्रकाशक प्रोफेसर ए.जी अय्यर एनएचपीसी के कार्मिक एनएचपीसी के पूर्व कार्मिक और देश विदेश से उनके शुभचिंतक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर बोलते हुए श्री ए के सिंह सीएमडी एनएचपीसी ने स्वर्गीय श्री योगेंद्र प्रसाद के उत्कृष्ट कैरियर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्री प्रसाद जी एनएचपीसी के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले सीएमडी थे जिन्होंने अक्टूबर 1997 से अप्रैल 2005 तक सीएमडी के रूप में सेवा की। उन्होंने कहा कि श्री प्रसाद जी एक उत्कृष्ट नेतृत्वकर्ता थे जिन्होंने लोगों की सर्वश्रेष्ठ कार्य क्षमता को सामने लाया और एनएचपीसी की कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण और कठिन परियोजनाएं जैसे 1000 मेगावॉट इंदिरा सागर(म.प्र.) 300 मेगावाट चमेरा टू (हि. प्र.) 280 मेगावाट धौलीगंगा (उत्तराखंड) 520 मेगावाट ओम्कारेश्वर (म.प्र.) और 510 मेगावाट तीस्ता-वी (सिक्किम)के निष्पादन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। स्वर्गीय श्री योगेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जल विद्युत के क्षेत्र में एक विख्यात हस्ती थे। उन्होंने जलविद्युत को बढ़ावा देने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और देश की विशाल जल विद्युत क्षमता का दोहन करने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 11 जुलाई 2021 रविवार !!
अगला लेखभरमौर ! युवा मंडल भरमौर ने चौरासी प्रांगण में किया पौधा रोपण !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]