चम्बा ! एसएफआई जिला कमेटी चम्बा ने पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में किया वृक्षारोपण !

0
712
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! एसएफआई जिला कमेटी चम्बा ने आज पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में जिला के विभिन्न क्षेत्र में वृक्षारोपण किया गया इस वृक्षारोपण के माध्यम से एसएफआई ने समाज के अंदर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। जिला उपाध्यक्ष रेहम तुला ने बताया कि आज के समय में लोगो के द्वारा अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पेड़ों की अंधाधुंध कटाई की जा रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिससे हमारा पर्यावरण दिन प्रतिदिन खतरे में जा रहा है इसको बचाने के लिए आज हमारी युवा पीढ़ी अगर सामने नहीं आएगी तो आने वाले चंद वर्षों के पश्चात हमारा पर्यावरण संकट में आ जाएगा। उपाध्यक्ष रेहम तुला ने कहा कि एसएफआई एक जनवादी वैज्ञानिक प्रगतिशील छात्र संगठन है। युवा छात्रों के हितों के साथ-साथ समाज के हित की रक्षा करता है। कोरोना महामारी के चलते एसएफआई ने जिला की विभिन्न क्षेत्रों में पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में वृक्षारोपण करके पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ का नारा दिया है।

जिला सचिव साथी प्रेम ने कहा एसएफआई कभी भी अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भागती चाहे वह छात्र की बात हो या समाज हित की सबसे पहली पंक्ति में खड़े होने वाले छात्र संगठन एसएफआई छात्र समाज और जनता के लिए हर मुश्किल घड़ी में खड़ा हो रहती है। आज पूरे जिला के अंदर एसएफआई ने जो वृक्षारोपण किया इससे एक स्वच्छ वातावरण का संदेश समाज को दिया है चम्बा, हिमगिरी, बाथरी ,तीसा , मैहला, व अन्य विभिन्न क्षेत्र में वृक्षारोपण किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखविश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम शिमला में आयोजित !
अगला लेखकोविड-19 अपशिष्ट का वैज्ञानिक निस्तारण करना अत्यंत अनिवार्य !