शिमला ! टीकाकरण की धीमी रफ्तार बनी चिंता का कारण , राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन !

0
1743
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! टीकाकरण की धीमी रफ्तार बनी चिंता का कारण, देश में प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को लगाया जाए कोरोना का टीका,कांग्रेस ने राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश मे करोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार में तेजी लाने के लिए कांग्रेस ने सभी राज्यों में राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। शिमला में भी कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा और देश में प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को टीका लगाने की मांग की। कांग्रेस का कहना है कि जिस रफ्तार से टीकाकरण हो रहा है उससे यह पंचवर्षीय योजना बनकर रह जाएगा जिससे महामारी पर काबू पाना सम्भव नही होगा।

कुलदीप राठौर ने कहा कि कोविड संक्रमण से मृत्यु दर बड़ी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पूरे देश मे राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जा रहा है। देश में वेक्सीनेशन की रफ्तार धीमी गति से चली है इस रफ्तार से टीकाकरण में बरसों लग जाएंगे। अभी देश मे प्रतिदिन केवल 16 लाख लोगों को ही टीका लग रहा है। उन्होंने कहा कि एक दिन में एक करोड़ लोगों को टिका लगना चाहिए। तभी महामारी पर काबू पाया जा सकता है। वन्ही प्रदेश के बॉर्डर पर पर बड रही चीन की गतिविधियों को भी राज्यपाल के ध्यान में लाया गया है। इसके अलावा कांग्रेस ने अपने कार्यालय के दो फ्लोर कोविड मरीज़ो के इलाज के लिए देने का प्रस्ताव दिया।

वन्ही विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस ने आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिदिन एक लाख टीकाकरण की मांग की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण पंचवर्षीय योजना बन गई है। कोरोना से मरने वालों को महामारी कानून के तहत 4 लाख की राशि दी जानी चाहिए।आपदा कानून के तहत इसका प्रावधान है जो प्रभावितों को मिलना चाहिए। अनाथ बच्चो के लिए 25 सौ रुपये की राहत का पहले से प्रवधान है जो अब कुल मिलाकर 45 सौ बनता है लेकिन सरकार ने इसे घटाकर 35 सौ रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवारो को सरकार ने कोई राहत नही दी है। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित हुए कारोबारियों के लिए सरकार ने कोई राहत नही दी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण पंचवर्षीय योजना बन कर रह जायेगा। देश मे प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को टीका लगना चाहिए। सरकार दूसरी लहर से निपट नही पा रही है तीसरी लहर से निपटने सरकार के सभी दावे खोखले हैं।अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार महंगाई से निपटने में असफल रही है। सरकारी राशन की दुकानों में मिलने वाले अनाज के मूल्यों में बढ़ोतरी कर दी गई है जिससे प्रदेश की गरीब जनता पर दोहरी मार पड़ी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! जिला कुल्लू के ब्यासा मोड़ में सुबह तीन मंजिला भवन में भड़की आग !
अगला लेखचम्बा ! उपमंडल चुवाड़ी में सुस्त सीवरेज कार्य बना लोगों की परेशानी का सबब !