चम्बा ! उपमंडल चुवाड़ी में सुस्त सीवरेज कार्य बना लोगों की परेशानी का सबब !

0
1048
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपमंडल चुवाड़ी में सुस्त सीवरेज कार्य लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। आपको बता दें कि जैसे ही चुवाड़ी में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा गत सप्ताह हुई थी , वैसे ही मुख्य बाजार में सीवरेज का कार्य प्रारंभ कर दिया गया था लेकिन अभी लॉकडाउन खुलने के बाद भी यह कार्य संपूर्ण नहीं हो पाया है। बस स्टैंड चुवाड़ी से लेकर मुख्य बाजार से होते हुए हॉस्पिटल तक सीवरेज कार्य काम चल रहा है लेकिन जगह-जगह लगे मिट्टी के ढेर, उनसे उड़ती धूल और सीवरेज चेंबर के लिए किए गए गड्ढे आने जाने वाली गाड़ियों से बेशुमार उड़ती धूल सड़क पर चलने वाले राहगीरों और साथ लगते रिहाशी लोगों के लिए परेशानी का कारण बन चुकी हैं ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपमंडल भटियात के अंतर्गत आने वाला यह चुवाड़ी का मुख्या बाज़ार और इस सारे के सारे बाज़ार मे आजकल सीवरेज की पाईप लाइन के बिछाने का काम चला हुआ है जिसके चलते बाजार तो बाज़ार हॉस्पिटल तक जाने वाले रस्ते में भी ठेकेदार ने जगह जगह खड्डे कर छोड़े है और अब आलम यह है कि इस रास्ते में चलना तक दूभर हो चूका है।

यंहा के स्थानीय लोगों का कहना है कि इस वक्त हमारे चुवाड़ी बाज़ार की स्तिथि बहुत ही दयनीय है। इन लोगों का आरोप है कि पिछले हफ्ते पुरी तरह से लोक डाउन था तो उस वक्त ठेकेदार ने काम करने की कोई जेहमत नहीं उठाई और जैसे ही बाज़ार खुला इन लोगों ने दिन रात इसमें काम करना शुरू कर दिया। इन लोगों का कहना है कि इस बारे जब ठेकेदार से बात की गई वह लोग बतमीजी पर उतारू हो गए।

इन लोगों ने बताया कि आज हालात इतने कर खराब हो चुके है कि अगर किसी ने इस इमरजेंसी में हस्पताल जाना पड़ जाये तो वह व्यक्ति हस्पताल नहीं जा सकता है। इन लोगों ने इस खस्ता हाल स्तिथि को लेकर ठेकेदार को ही जिम्मेबार ठहराया है। इन लोगों ने ठेकेदार पर आरोप लगते हुए कहा कि जो कोई भी इस कार्य को कर रहा है वह इस काम को अपनी मर्जी से बिना मापदंडो के हिसाब से ही किये जा रहा है।

इसको लेकर जब उक्त ठेकेदार से बात करनी चाही तो ठेकेदार साहब पहले तो बात ही नहीं करना चाहते थे पर भागते भागते ठेकेदार ने यह जरूर कहा कि यह जो सीवरेज का काम चला हुआ है इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हो रहा है और अगर किसी का थोड़ा बहुत कोई नुकसान होता भी है तो उसको उसी वक्त ठीक करवाया जा रहा है।

इस ठेकेदार ने भागते हुए फिर से यह कहा कि हमने किसी का कोई पानी नहीं रोका है बाकि हमारा काम ठीक से चला हुआ है। देखने वाली बात तो यह है कि ठेकेदार के कहने के अनुसार उसका काम तो ठीक से चला हुआ है पर इस काम की वजह से सड़क के साथ लगती दुकानों और घरो में कितनी धूल रोजाना लोगों को खानी पड़ रही है शायद इस बात का अंदाजा इस ठेकेदार को नहीं होगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! टीकाकरण की धीमी रफ्तार बनी चिंता का कारण , राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन !
अगला लेखचम्बा ! वन विभाग से सेवानिवृत एक अधिकारी ने एक कक्कड़ के बच्चे की जान बचा कर पेश की मिसाल !